script

भाजपा विधायक सुरेन्द्र सिंह को दिखाया काला झंडा तो बीजेपी समर्थकों ने कर दी पिटायी

locationप्रयागराजPublished: Nov 02, 2020 01:51:42 pm

प्रयागराज में दिखाया गया काला विधायक को काला झंडा
पुलिस ने तीन लोगों को पकड़ा, दर्ज हुआ मुकदमा
पुलिस अधिकारी बाेले भाजपा समर्थकों पर भी होगी कार्रवाई

Black Flag Shown

काला झंडा दिखाया

प्रयागराज. बलिया हत्याकांड के मुख्य आरोपी भाजपा नेता धीरेन्द्र प्रताप सिंह के समर्थन में खुलकर सामने आने वाले बैरिया से भाजपा विधायक सुरेन्द्र सिंह को प्रयागराज में काला झंडा दिखाने पर जमकर हंगाम हुआ। कथित तौर पर पुलिस की मौजूदगी में भाजपा समर्थकों ने काला झंडा दिखाने वालों को पकड़कर उनकी पिटाई कर दी। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते काला कपड़ा दिखाने के आरोप में हंडिया के जिला पंचायत सदस्य समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। प्रदर्शन करने वालों का कहना था कि बलिया हत्याकांड को लेकर हत्यारोपी का समर्थन करने के चलते उन लोगों ने विधायक को काला कपड़ा दिखाया। हालांकि पुलिस ने सभी को देर शाम मुचलके पर छोड़ दिया।


प्रयागराज पहुंचे थे विधायक सुरेन्द्र सिंह

बलिया के बैरिया से भाजपा विधायक सुरेन्द्र सिंह रविवार को प्रयागराज पहुंचे थे। उनका काफिला सिविल लाइंस की ओर जा रही रहा था कि रास्ते में हनुमान मंदिर के पास कुछ युवक अचानक उनकी गाड़ी के सामने आ गए और उन्हें काला कपड़ा दिखाने लगे। इस घटना के बाद वहां जमकर हंगामा हुआ। काला कपड़ा दिखाने पर भाजपा समर्थक नाराज हो गए और उन काला कपड़ा दिखाने वालों की जमकर पिटाई कर दी। सपा समर्थक एक युवक ने इसका वीडियो भी फेसबुक पर लाइव किया।


पुलिस ने किया गिरफ्तार, शाम को छूटे

सुरेन्द्र सिंह के काफिले को काला झंडा दिखाने और इसको लेकर वहां हंगामा व मारपीट के बाद पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए हंडिया के जिला पंचायत सस्य राम बहादुर पाल, आकाश यादव और कौशाम्बी के शिवसागर पाल को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधिकारियों ने भाजपा समर्थकों पर कार्रवाई करने की बात भी कही है। पुलिस ने पकड़े गए तीनों के खिलाफ धारा 188, 269 और महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। तीनों को शाम को मुचलके पर छोड़ दिया गया।

 

बलिया की घटना को लेकर दिखाया काला कपड़ा

प्रयागराज में बीजेपी विधायक सुरेन्द्र सिंह को काला कपड़ा दिखाए जाना भी बलिया हत्याकांड की घटना से जुड़ा। बलिया में कोटे की दुकान को लेकर हुई खुली पंचायत में गोली मारकर हत्या के बाद मुख्य आरोपी के समर्थन में टिप्पणी को लेकर विधायक उनके समर्थन में आए थे, जो मीडिया की सुर्खियां बनी थीं। प्रयागराज में काला कपड़ा दिखाने वालों का कहना था कि उसी मामले को लेकर उन लोगों ने काला कपड़ा दिखाया था।

ट्रेंडिंग वीडियो