script

इलाहाबाद के टीवी कॉलोनी में बम धमाका, मची अफरातफरी

locationप्रयागराजPublished: Aug 24, 2018 06:04:55 pm

अराजक तत्वों ने रखा था बम ,पुलिस जाँच में जुटी

 allahabad up

bomb blast in allahabad up

इलाहाबाद :शहर के शिवकुटी थाना अंतर्गत तेलियरगंज क्षेत्र में स्थित टीवी कॉलोनी में उस समय अफरातफरी मच गई जब कालोनी में बम के तेज़ धमाके ने सब को डरा दिया ।जानकारी के मुताबिक लगभग एक बजे टीवी कालोनी में तेज़ धमाका हुआ।जिसमे एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए पहले बेली अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी हालत को गंभीर बताते हुए डॉक्टरों ने स्वरूपरानी नेहरु मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया।

कालोनी के खाली हिस्से में फटा बम
बता दें कि टीवी कॉलोनी के पीछे जगह खाली पड़ी है।जिस में कॉलोनी के बच्चे खेला करते हैं।और कुछ स्थानीय ठेकेदारों की गिट्टी बालू और ईंट रखी हुई है। कालोनी के लोगो के अनुसार दोपहर में एक कूड़ा बीनने वाला शख्स वहां पहुंचा था। बताया जा रहा है की एक पॉलिथीन में तीन बम रखें थे ।और दो बम झाड़ियो में छिपाए गये थे। जैसे ही उसने डिब्बे को खोलने की कोशिश की वैसे ही बम ब्लास्ट हो गया। सभी बम पीले रंग के डिब्बे में थे, और सब पर लाल टेप से पैकिंग की गई थी।

एक किलोमीटर तक सुनाई पड़ी धमाके की आवाज़
स्थानीय लोगों की माने धमाका इतनी तेज था कि एक किलोमीटर तक धमाके की आवाज सुनाई पड़ी। आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर सीओ कर्नलगंज मय फोर्स पंहुचें। पुलिस ने बम डिस्पोजल टीम को सूचित किया, जो मौके पर आकर घंटे भर के सर्च अभियान के बाद तीन ब्लास्ट बमो के साथ दो अन्य छिपाए गये बमो को बरामद किया। साथ ही कालोनी में अन्य स्थानों पर भी तलाशी ली। बता दें की टीवी कालोनी में एक हजार से ज्यादा परिवार रहता है। कालोनी में राज्य सरकार के कर्मचारी अपने परिवार के साथ रहते है।

पहले भी हुई है घटना
बता दे कि सभी बम एक तरह के डिब्बे में एक तरीके से प्लांट किए गए थे। जिससे यह लग रहा था कि किसी बम बनाने वाले प्रोफेशनल ने इसे प्लांट किया होगा। बता दें कि इससे पहले तेलियरगंज के ही एक नवनिर्मित मंदिर में डिब्बे में ही रखा बम फट गया था जिसमे सात साल का बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया था।उस मामले में भी पुलिस को कोई सुराग नही मिल सका था।

वर्जन
सीओ कर्नलगंज आलोक मिश्रा के मुताबिक पांच एक ही तरह के डिब्बे मिले हैं।जिसमें देसी बम प्लांट किया गया था, एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है। जिसका नाम राजेश्वर तिवारी जिसकी उम्र लगभग 50 वर्ष बताई जा रही है। वो मूलतः मुगलसराय का रहने वाला है। सीओ आलोक मिश्रा ने कहा कि इस मामले में शिवकुटी थाने की टीम गठित कर दी गई है। जो जल्द ही इस मामले का खुलासा करेगी। और ऐसे लोगों को जल्द ही चिन्हित कर कार्यवाही की जायेगी ।

ट्रेंडिंग वीडियो