scriptधमाकों से दहला कटरा बाज़ार , मशहूर शो रूम पर ताबक तोड़ बाजी ,पांच हिरासत में | Bombs thrown on the famous show room in Prayagraj UP | Patrika News

धमाकों से दहला कटरा बाज़ार , मशहूर शो रूम पर ताबक तोड़ बाजी ,पांच हिरासत में

locationप्रयागराजPublished: Feb 04, 2020 12:24:30 pm

मामूली विवाद में हुई थी मारपीट
एक जिंदा बम बरामद
सीसीटीवी के जरिये तलाश में जुटी पुलिस

Bombs thrown on the famous show room in Prayagraj UP

धमाकों से दहला कटरा बाज़ार , मशहूर शो रूम पर ताबक तोड़ बाजी ,पांच हिरासत में

प्रयागराज। देर रात कर्नलगंज थाना क्षेत्र के मनमोहन पार्क चौराहे पर अराजक तत्वों ने साड़ी के एक मशहूर शोरूम पर भीषण बम बाजी कर तोड़फोड़ की। शोरूम सहित अन्य दुकानों पर एक के बाद एक लगातार दर्जनभर बम फेंके गए, जिससे पूरे इलाके में अफरातफरी मची रही ।कई दुकानों के शीशे टूटे ,दुकानों में बैठे ग्राहक दहशत में आ गए ।इस घटना के बाद कटरा के दुकानदारों ने चौराहे पर जमकर हंगामा किया। पुलिस को एक जिंदा बम भी बरामद हुआ जिस को निष्क्रिय किया गया। इस मामले में आधी रात बाद एफ आई आर दर्ज कर कार्रवाई शुरू की गई है। जानकारी के मुताबिक कुछ लोगों को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।
पुलिस ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय के हिंदू हॉस्टल में छापेमारी की गई ।लेकिन वहां कमरों में ताले मिले।पुलिस को शक है घटना के पीछे हिन्दू छात्रावास में रहने वाले कुछ छात्र शामिल है। सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस बम बाजी और तोड़फोड़ करने वालों की पहचान में जुटी है। बता दें मनमोहन चौराहे के आस -पास विवि के कई छात्रावास है। कटरा के दुकानदारों और हॉस्टलरों के बीच लड़ाई का यह नया मामला नही है। लेकिन इस तरह की ताबक तोड़ बमबाजी भरे बाज़ार करके अराजक छात्रों ने अपने लिए मुसीबत मोल ली है। व्यापारी भी गुस्से में है और कार्रवाई के बिना मानने वाले नही है।

दुकानदारों के अनुसार रात में बाजार गुलजार था। सभी दुकानों में ग्राहक थे ।लगभग दर्जनभर अराजक तत्व बम पत्थर और रॉड लेकर हमला बोल दिया ।दुकानदारों के अनुसार लड़कों ने अपना चेहरा छिपा रखा था। दुकानों पर पथराव और बम बाजी के अलावा सड़क के किनारे खड़ी कार को भी क्षतिग्रस्त किया , कई बम फोड़े जिससे गाड़ी के शीशे टूट गए ।स्थानीय लोगों की मानें तो 10 से 15 बम फेंके गए हैं। बताया जा रहा है सोमावर को अभिषेक नाम के छात्र से किसी बात पर विवाद हुआ था। मौके पर पहुंचे एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि देर रात तक इस मामले में पांच संदिग्धों को उठाकर पूछताछ की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो