scriptभाजपा की एक और लोकसभा सीट खतरे में, कोर्ट पहुंचा बसपा प्रत्याशी, जितने वोट पड़े उससे 5000 ज्यादा गिने गए | BSP File Challenge Meerut Lok Sabha Election Result in High Court | Patrika News

भाजपा की एक और लोकसभा सीट खतरे में, कोर्ट पहुंचा बसपा प्रत्याशी, जितने वोट पड़े उससे 5000 ज्यादा गिने गए

locationप्रयागराजPublished: Jul 07, 2019 08:51:35 am

मेरठ संसदीय सीट से बसपा प्रत्याशी हाजी याकूब कुरैशी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर भाजपा प्रत्याशी राजेन्द्र अग्रवाल के निर्वाचन को चुनौती दी है।

Narendra Modi Mayawati

नरेन्द्र मोदी मायावती

प्रयागराज. बीते लोकसभा चुनाव में मेरठ संसदीय सीट से बसपा प्रत्याशी रहे हाजी याकूब कुरैशी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में चुनाव याचिका दाखिल करके भाजपा सांसद राजेंद्र अग्रवाल के निर्वाचन को चुनौती दी है। हाजी याकूब ने शनिवार को अधिवक्ता रविशंकर प्रसाद के माध्यम से रजिस्ट्रार जनरल के समक्ष यह याचिका दाखिल की।
इसे भी पढ़े

सहारनपुर से सांसद हाजी फजलुर्रहमान के निर्वाचन को चुनौती, हाईकोर्ट मे चुनाव याचिका दाखिल

Haji Yaqoob Quraishi
 

चुनवा याचिका में मुख्य आधार मतगणना में गड़बड़ी को लेकर बनाया गया है। कहा गया कि राजेंद्र अग्रवाल के पक्ष में लगभग पांच हजार ऐसे वोटों की गिनती जोड़ दी गई, जो पड़े ही नहीं थे। इनमें लगभग दो हजार वोट पोस्टल बैलेट वाले थे। अधिवक्ता रविशंकर प्रसाद ने बताया कि चुनाव आयोग ने मेरठ लोकसभा सीट पर जितने वोट पड़ने की रिपोर्ट दी, गिनती में उससे अधिक कहां से आ गए।
आयोग की रिपोर्ट और ईवीएम गलत हो नहीं सकती तो पड़े हुए वोटों की संख्या मतगणना में कैसे बढ़ गई। याचिका में आरोप है कि मतगणना में धांधली करके भजपा प्रत्याशी को निर्वाचित घोषित किया गया है। हाजी याकूब कुरैशी ने सांसद राजेंद्र अग्रवाल पर चुनाव आचार संहिता का आरोप भी लगाया है। कहा है कि उन्होंने मतदाताओं को लुभाने के लिए कपड़े बांटे थे। साथ ही चुनवा जीतने के लिए लोगों की धार्मिक भावनाएं भड़काने का भी कार्य किया। याचिका में इन आधारों पर भाजपा सांसद राजेंद्र अग्रवाल का निर्वाचन निरस्त करने की मांग की गई है।
By Court Correspondence

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो