scriptमाफिया मुख्तार के लिए पहली बार बसपा ने खोला था राजनीति का दरवाजा, हाथी पर चढ़ाकर भेजा था विधानसभा | BSP had opened the door of politics first time for Mafia Mukhtar | Patrika News
प्रयागराज

माफिया मुख्तार के लिए पहली बार बसपा ने खोला था राजनीति का दरवाजा, हाथी पर चढ़ाकर भेजा था विधानसभा

माफिया मुख्तार अंसारी के लिए पहली बार बहुजन समाज पार्टी ने राजनिति का दरवाजा खोला था। बसपा के टिकट पर ही माफिया विधानसभा पहुंचा था।

प्रयागराजMar 29, 2024 / 12:07 am

Krishna Rai

mukhtar_ansari_politics.jpg
अपराधी और गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की राजनीतिक कहानी भी बड़ी दिलचस्प है। पहली बार मायावती की नजदीकी के कारण उसे बसपा से टिकट मिला और वह चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंच गया। उस दौरान उसके ऊपर कई गंभीर मुकदमे दर्ज थे। चुनाव के दौरान कई स्थानीय बड़े नेताओं के विरोध के बाद भी मायावती ने किसी की एक नहीं सुनी और मुख्तार को राजनीति में एंट्री देकर लगातार उसको संरक्षण भी देती रहीं।
बसपा ने गाजीपुर से बनाया था जिलाध्यक्ष
मायावती के करीबियों में मुख्तार की भी गिनती होती थी। यही कारण है कि जब वह बसपा में शामिल हुआ तो तोहफे में उसे जिलाध्यक्ष की कुर्सी दी गई थी। नवंबर, 1995 में मुख्तार अंसारी को बसपा का जिलाध्यक्ष घोषित किया गया था। इसके बाद ही 1996 में उसे बसपा से हाथी के निशान पर चुनाव लड़ाया गया। इस दौरान वह पहली बार जीत हासिल करके विधानसभा पहुंच गया। उस समय उसके अपराध के किस्से हर किसी के जुबान पर हुआ करते थे। राजनीति में उसकी एंट्री होते ही लोगों को यह डर सताने लगा था कि अब उसे बड़े नेता का भी सहारा मिल जाएगा।

Home / Prayagraj / माफिया मुख्तार के लिए पहली बार बसपा ने खोला था राजनीति का दरवाजा, हाथी पर चढ़ाकर भेजा था विधानसभा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो