बसपा सांसद अतुल राय की जमानत खारिज, धोखे से दुष्कर्म का है आरोप

बसपा सांसद अतुल राय की जमानत खारिज, धोखे से दुष्कर्म का है आरोप
दुष्कर्म के आरोपी घोसी के बसपा सांसद अतुल राय की मुश्किलें बढ़ी, एमपी एमएलए कोर्ट ने कहा ..

Prasoon Kumar Pandey | Updated: 06 Sep 2019, 11:04:10 AM (IST) Allahabad, Allahabad, Uttar Pradesh, India

बनारस के लंका थाने में दर्ज हुआ था मामला

प्रयागराज | दुष्कर्म के आरोपी (मऊ) घोसी के बसपा सांसद अतुल राय की जमानत एमपी एमएलए की विशेष अदालत से नामंजूर कर दी गई है। अतुल राय बीते 22 जून से जेल में बंद है, अतुल राय पर पीड़िता ने धोखे से घर बुलाकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है । लोकसभा चुनाव के दौरान अतुल राय पर गंभीर आरोप लगाया गया था जिसके बाद इस मामले में चुनाव के बाद सांसद अतुल राय ने बनारस में सरेंडर किया था। बनारस के न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम ने 22 जून को उनकी जमानत अर्जी खारिज करते हुए उन्हें जेल भेज दिया था।

इसे भी पढ़ें-मुख्यमंत्री के साथ दिख रहा अभिषेक सिंह माइकल गिरफ्तार ,रंगदारी मांगने का आरोप

इस प्रकरण से संबंधित पत्रावली सुनवाई के लिए स्थानांतरित कर कर स्पेशल कोर्ट में आई है। जहां स्पेशल कोर्ट के जज पवन कुमार तिवारी ने जमानत नामंजूर किया, कोर्ट ने कहा अभियुक्त पर लगे आरोप पीड़िता की स्वतंत्रता को बाधित करने और उसकी प्रतिष्ठा को क्षति पहुंचाने वाले हैं। साथ ही कहा की यह समाज के प्रति घृणित और गंभीर अपराध है । बता दें कि यह घटना 7 मार्च 2018 की वाराणसी के लंका क्षेत्र की है पीड़िता ने सांसद के खिलाफ 1 मई को केस दर्ज कराया था आरोप है कि घटना के दिन सांसद ने अपनी पत्नी से मिलवाने के बहाने घर बुलाया और पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया।

इसे भी पढ़ें-इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र संघ भवन पर जमकर हंगामा, दिल्ली के जंतर -मंतर पर कुलपति के खिलाफ प्रदर्शन

दुष्कर्म का रोप लगने के बाद बसपा के उम्मीदवार के तौर पर अतुल राय चुनाव प्रचार से भी दूर होना पड़ा था ।लेकिन इस चुनाव में उन्होंने भाजपा के उम्मीदवार को मात दी थी। इस मामले में अतुल राय चुनाव के दरमियान सुप्रीमकोर्ट तक जमानत लेने गये थे । लेकिन उन्हें जमानत नही मिली थी । चुनाव के समय फरार रहे अतुल राय चुनाव परिणाम आने के बाद दिखाई दिए थे। लेकिन लोकसभा में सांसदों के सपथ के दौरान भी अतुल राय संसद नही पंहुचे थे। यूपी में सपा -बसपा गठबंधन के बाद अतुल राय को बसपा ने अपना उम्मीदवार बनाया था।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned