scriptCDPO officer accused of embezzlement of nutrition worth Rs 26 lakh | प्रयागराज के इस सीडीपीओ अधिकारी पर क्यों लगा 26 लाख रुपये के पोषाहार गबन करने का आरोप, एक क्लिक पर जाने पूरा मामला | Patrika News

प्रयागराज के इस सीडीपीओ अधिकारी पर क्यों लगा 26 लाख रुपये के पोषाहार गबन करने का आरोप, एक क्लिक पर जाने पूरा मामला

जिले में तैनात सीडीपीओ अधिकारी पर 26 लाख रुपये के पोषाहार गबन करने का आरोप लगा है। मामले की शिकायत मिलने पर जिलाधिकारी ने जांच टीम गठित करके जांच कराई। जब टीम जांच पड़ताल शुरू किया तो सीडीपीओ दोषी पाया गया। मामले में तत्काल प्राथमिक दर्ज करने के साथ रिपोर्ट डीएम को सौंपी दी गई। मामले डीएम ने कार्रवाई के लिए साशन को रिपोर्ट भेजने के साथ सीडीपीओ पर मुकदमा पंजीकृत दर्ज कराया।

इलाहाबाद

Published: March 05, 2022 11:28:25 pm

प्रयागराज: बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग में 26 लाख का पोषाहार बेचने के मामले में आरोपी सीडीपीओ पर 15 दिन जांच के बाद आरोपी मानते हुए जिलाधिकारी के आदेश पर मुकदमा दर्ज हो गया है। जिले डीपीओ पंकज मिश्रा की तहरीर पर होलागढ़ थाने में सीडीपीओ रामजनम यादव के खिलाफ भरष्टाचार अधिनियम, फ्रॉड समेत 13 विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। इसके पहले भी रामजनम के खिलाफ शिकायत मिलने पर को होलागढ़ सीडीपीओ के पद से हटाकर डीपीओ कार्यालय प्रयागराज से संबंद्ध किया गया था। 26 लाख के भरष्टाचार के आरोप में विभागीय कार्रवाई की जा रही है। आरोपी सीडीपीओ के साथ उनके सहयोगी ट्रक चालक सोनू निषाद और कर्मचारी रोहित तिवारी को भी नामजद किया गया है।
प्रयागराज के इस सीडीपीओ अधिकारी पर क्यों लगा 26 लाख रुपये के पोषाहार गबन करने का आरोप, एक क्लिक पर जाने पूरा मामला
प्रयागराज के इस सीडीपीओ अधिकारी पर क्यों लगा 26 लाख रुपये के पोषाहार गबन करने का आरोप, एक क्लिक पर जाने पूरा मामला
शिकायत मिलने पर जिलाधिकारी ने की कार्रवाई

प्रयागराज जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री को 17 फरवरी को होलागढ़ के सीडीपीओ की शिकायत मिली थी। शिकायत पत्र में खाद्यन्न यह लिखा गया था कि सीडीपीओ ने खाद्य सामग्री को बेच दिया है। शिकायत मिलने के बाद जिलाधिकारी ने तत्काल प्रभाव से टीम भेजकर जांच कराया और इसके बाद टीम गठिक करके और रजिस्टर में गड़बड़ी मिली। कड़ाई से जांच किया तो नवंबर 2021 महीना के खाद्य पोषाहार को सीडीपीओ ने बेच दिया है।
यह भी पढ़ें

UP Assembly Election 2022: जाने क्यों प्रयागराज से प्रतापगढ़ तक राजनीतिक प्रत्याशियों को सताने लगा है EVM का डर, कड़ी सुरक्षा के बावजूद दे रहे हैं पहरा

सीडीपीओ पाए गए दोषी

टीम को जांच में यह पता चला कि खाद्यान्न को होलागढ़ में बने गोदाम में उतारा ही नहीं गया था। आरोपी ने ट्रक से भरी खाद्यन्न को आशीर्वाद डेंटल क्लीनिक अस्पताल सराय गोपाल भदरी सोरांव में उतरवाकर यहीं से बेच दिया गया। ट्रक में 11418 किग्रा गेहूं, 20971 किग्रा चना दाल, छोटे बच्चों को दी जाने वाली 343 किग्रा किट, 5195 लीटर तेल था। इसकी कीमत 26 लाख 98 हजार 637 रुपये है। जांच के बाद टीम रिपोर्ट जिलाधिकारी को दिया।
यह भी पढ़ें

आश्चर्य की बात: ऐसा क्या हुआ कि 74 साल बाद आबकारी विभाग ने इन लाइसेंस धारकों के तलाश में जुटी, गायब हुए बकाएदार

जनपद के डीपीओ ने पंकज मिश्र ने बताया कि 20 जनवरी को नैफेड से ट्रक में माल लादकर ड्राइवर चला तो उसे रामजनम ने बताया कि पोषाहार को आशीर्वाद डेंटल अस्पताल में उतार दो क्योंकि होलागढ़ में गोदाम की फर्श बन रही है। 21 फरवरी को सुबह यही पूरा माल उतारा गया। चालान पर मोहर भी नहीं लगाई और बताया कि मोहर वह कार्यालय में भूल गए हैं। नैफेड के मदर हब रोहित तिवारी ने फोन पर बात की और ड्राइवर से कहा कि वह चालान बाद में ले लेंगे। फिर इस माल को रामजनम ने बेच डाला। भरष्टाचार में शामिल सभी आरोपियों पर कार्रवाई की जा रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का पहला बयान, केंद्रीय मंत्री भी बोलेज्ञानवापी मामले को लेकर अखिलेश यादव ने हिंदू देवी-देवताओं पर की विवादित टिप्पणीIPL 2022 LSG vs KKR : डिकॉक-राहुल के तूफान में उड़ा केकेआर, कोलकाता को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरायानोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डकर्क सहित इन राशि वालों के लिए धन-कारोबार की दृष्टि से अनुकूल है आज का दिन, पेशेवर यात्राएं होंगी सफलबीपीसीएल का निजीकरण रुका, सरकार नए सिरे से फिर शुरू करेगी प्रक्रिया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.