scriptमाघ मेले में पहुंचे श्री राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, कहा- सविंधान में संशोधन करे सरकार | ChampatRai general secretaryof Ram Janmabhoomi Trust reached Magh mela | Patrika News

माघ मेले में पहुंचे श्री राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, कहा- सविंधान में संशोधन करे सरकार

locationप्रयागराजPublished: Jan 02, 2022 02:23:15 pm

Submitted by:

Sumit Yadav

माघ मेले में संस्थाओं का भूमिआवंटन शुरू हो गया है। मेला क्षेत्र में भूमिपूजन का भी शिलशिला शुरू हो गया है। माघ मेला क्षेत्र परेड मैदान में विश्व हिंदू परिषद काशी प्रांत माघ मेला शिविर का उद्घाटन हुआ। भूमि पूजन विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व श्री राम जन्म भूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय की उपस्थिति में वैदिक आचार्यों द्वारा संपन्न हुआ।

माघ मेले में पहुंचे श्री राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, कहा- सविंधान में संशोधन करे सरकार

माघ मेले में पहुंचे श्री राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, कहा- सविंधान में संशोधन करे सरकार

प्रयागराज: माघ मेले दो दिवसीय काशी प्रांत के पदाधिकारियों की बैठक शिविर में प्रारंभ हुई प्रथम सत्र में चंपत राय ने कहा कि धर्मांतरित जनजातियों को अनसूचित जनजातियों की सूची से हटाया जाए। इसके साथ अगर जरूरी हो तो सरकार संविधान का भी संशोधन कर सकते हैं।
ऐसे जनजातियों को हटाए सूची से

श्री रामजन्मभूमि के महासचिव चंपत राय ने कहा कि गुजरात जूनागढ़ में राष्ट्रीय बैठक संपन्न हुई थी और उसी बैठक में धर्मान्तरित जनजातियों को अनुसूचित जनजातियों की सूची से हटाने का संवैधानिक संशोधन केंद्र सरकार को करना चाहिए। आने वाली पीढ़ी संस्कार युक्त इसके लिए बाल संस्कार के केंद्र चलाने की जरूरत है। इसलिए काशी प्रांत में 14,15 और16 जनवरी को बाल संस्कार के कार्यक्रम चलाए जाएंगे।
यह भी पढ़ें

प्रयागराज में कोरोना का खौफ: नए साल के पहले दिन मिले 20 संक्रमित, जाने क्या कहा स्वास्थ्य विभाग

बैठक में शामिल रहे 19 जिलों के 200 पदाधिकारी

महासचिव ने कहा कि विहिप के बैठक में 19 जिलों के 200 से अधिक पदाधिकारी उपस्थित हुए। प्रांत संगठन मंत्री मुकेश कुमार ने मेले में होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी दी। इस अवसर पर प्रांत उपाध्यक्ष शुभ नारायण सिंह, उपाध्यक्ष विमल प्रकाश, अजय गुप्ता, सुरेश अग्रवाल, रविंद्र मोहन गोयल, विनोद अग्रवाल, दिवाकर त्रिपाठी, महेंद्र मौर्य, सतेंद्र मणि शुक्ला, लालमणि तिवारी, अमित पाठक, मोहनलाल, सुनील सिंह, कमला मिश्रा आदि 19 जिलों के पदाधिकारी उपस्थित रहे। माघ मेले में किन-किन मुद्दों पर विहिप बैठके और कार्यक्रम को आयोजित करेगी इसकी सारणी तैयार हो गई है।
यह भी पढ़ें

नए साल से शुरू करें 1000 का निवेश, सालों बाद बन जायेंगे करोड़पति

माघ मेले से बनेगी रामजन्मभूमि की रणनीति

श्री रामजन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि 2020-21 के तहत दिव्य और भव्य माघ मेले योगी सरकार कराए इसके लिए शुभकामनाएं देता हूँ। विहिप की रणनीति पिछले कुम्भ से राम मंदिर निर्माण के लिए बनी और इस राम लाला तैयारी को और तेजी देने के लिए बैठके होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो