पारिवारिक विवाद का बदला लेने के लिए बच्चे का अपहरण, एमपी की सीमा से पकड़ा गया अपहरणकर्ता

पारिवारिक विवाद का बदला लेने के लिए बच्चे का अपहरण, एमपी की सीमा से पकड़ा गया अपहरणकर्ता
up police

Prasoon Kumar Pandey | Publish: Jul, 18 2019 10:24:31 PM (IST) Allahabad, Allahabad, Uttar Pradesh, India

मध्य प्रदेश की सीमा पर बरामद हुआ बच्चा

छह लोग हिरासत में

प्रयागराज | प्रयागराज पुलिस को एक बार फिर बड़ी सफलता मिली है। परिवारिक विवाद में एक मासूम क़ा हत्या की नियत से अपहऱण करने क़ा मामला सामनें आया है। जिसमें पुलिस ने अपहृत बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया है। मामला कोरांव थाना क्षेत्र के रंगनाथ महुली गांव क़ा है, जहां दो परिवारो के बीच काफ़ी समय से विवाद चल रहा है। जिसमें जियारत अली को उसके विरोधियों ने सबक सिखाने के लिए उसके नौ वर्षिय मासूम बच्चे क़ा स्कूल की छुट्टी के बाद स्कूल के बाहर से अपहरण कर लिया गया था।

पुलिस के अनुसार 15 जुलाई को स्कूल से देर शाम तक बच्चे के घर वापस नहीं आने पर परिजनों ने खोजबीन शुरू की देर रात तक कोई सुराग नहीं लगने पर संबंधित थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखाई गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए सक्रिय हुई कोरांव पुलिस ने दो टीमें बनाकर बच्चे की खोजबीन शुरू की। जिसे सत्रह जुलाई की देर रात प्रयागराज और एमपी बॉर्डर पर अतरैज़ी जंगल में अपहरणकर्ताओं और पुलिस में मुठभेड़ हुई जिसमें बच्चे को पुलिस ने सकुशल बरामद करते हुए छः अपहर्ताओं को गिरफ़्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें -यूपी के इस बाहुबली नेता के खिलाफ दर्ज हैं तीन सौ मुकदमे, सत्रह साल की उम्र में दर्ज हुआ था पहला मामला

जिनके पास से पुलिस ने तमंचा, जिंदा कारतूस और जिंदा बम की बरामदगी के साथ किराए पर लाई गई घटना में प्रयुक्त हुई चार पहिया वाहन को भी बरामद किया है। पुलिस को पूछतांछ में आरोपियों ने बताया की परिवारिक विवाद चल रहा था जिसके कारण जियारत अली को सबक सिखाने के लिए उसके बच्चे मासूम क़ा अपहरण किया था। वहीं अपहर्त बच्चे के परिजनों की माने तो बच्चे को बेचने की नियत से अपहरण किया गया था लेकिन पुलिस की सक्रियता के चलते बच्चे को बेचने से पहले ही आरोपीयों को पकड़ लिया गया।

वही परिजनों का आरोप है की बच्चे की हत्या के नियत से अपहरण किया था,उन्होंने बताया की दोनों के परिवार में लंबे सेमी से विवाद चल रहा है ।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned