script

रेप के आरोपी चिन्मयानंद को संत समाज से बहिष्कार करने की तैयारी, इस तारीख को होगा ऐलान

locationप्रयागराजPublished: Sep 21, 2019 04:43:24 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

चिन्मयानंद महानिर्वाणी अखाड़े के महामंडलेश्वर हैं

chinmayanand rape case

चिन्मयानंद महानिर्वाणी अखाड़े के महामंडलेश्वर हैं

प्रयागराज. लॉ कॉलेज (SS Law College) की छात्रा से रेप के आरोप में जेल जाने के एक दिन बाद भाजपा के पूर्व सांसद चिन्मयानंद के लिए और बुरी खबर मिल रही है। कहा जा रहा है कि आगामी 10 अक्टूबर को चिन्मयानंद को अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद से बाहर किये जाने पर फैसला लिया जायेगा। इस बात की जानकारी अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्य़क्ष नरेन्द्र गिरी ने दिया है। कई संत लगातार उन्हे बाहर करने की मांग कर रहे हैं। कहा तो यह भी जा रहा है कि उन्हे बाहर करने का फैसला किया जा चुका है बस ऐलान बाकी है। महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि चिन्मयानंद ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है, ऐसे में उनके इस कृत्य से संत समाज शर्मिंदा है। उन्होंने कहा जब तक पूरा मामला खत्म नहीं हो जाता, तब तक संत समाज से बहिष्कृत रहेंगे। बता दें कि चिन्मयानंद महानिर्वाणी अखाड़े के महामंडलेश्वर हैं।
बतादें कि लॅा कालेज की छात्रा ने कुछ दिन पहले चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। आखिरकार छात्रा को सुप्रीम जाना पड़ा। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर एसआईटी का गठन किया गया। पूछताछ के बाद उन्हे शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया। अदातल ने चिन्मयानंद को 14 दिन के लिए जेल भेज दिया। एसआईटी के एक अधिकारी के हवाले से ये भी चर्चा चलती रही कि चिन्मयानंद ने अपना गुनाह कबूल कर लिया और कहा कि हम अपने किये पर शर्मिंदा हैं।
जिसके बाद अब संत समाज उन्हे बहिष्कार करने की तैयारी कर रहा है। मीडिया से बातचीत में शनिवार को अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेन्द्र गिरी ने बताया कि 10 अक्टूबर को हरिद्दार में संत सभा की बैठक होनी है इसमें चिन्मयानंद के बहिष्कार का फैसला लिया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो