script 3 घंटे में टूटकर बरसेंगे बादल, नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, 21 जिलों में मौसम विभाग की चेतावनी | Cloud breaking rain 3 hours up weather today imd alert in 21 districts | Patrika News

3 घंटे में टूटकर बरसेंगे बादल, नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, 21 जिलों में मौसम विभाग की चेतावनी

locationप्रयागराजPublished: Feb 05, 2024 03:48:32 pm

Submitted by:

Aniket Gupta

UP Weather Today: राज्य में बारिश की स्थिति को देखते हुए मौसम विभाग ने एक बार फिर से 21 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। साथ ही कुछ जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई है।

cloud_breaking_rain.jpg
UP Weather Today: मौसम विभाग ने सोमवार दोपहर को एक ताजा वेदर रिपोर्ट जारी किया है, जिसमें बताया गया कि आज देर शाम प्रदेश के कुछ हिस्सों में गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। कहीं कहीं आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। इसको लेकर विभाग ने अलर्ट जारी किया है।
photo_6197446665359702960_x.jpgIMD लखनऊ ने क्या बताया?
आईएमडी लखनऊ ने ताजा वेदर रिपोर्ट जारी करते हुए बताया कि बीते 24 घंटे में प्रदेश के मौसम में बड़े बदलाव हुए हैं। पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में मौसम शुष्क बना हुआ था। इसी बीच कल अचानक मौसम ने करवट ली और आसमान में काले बादल छा गए। कहीं कहीं अच्छी बारिश भी दर्ज की गई। बीते 24 घंटे में झांसी और मेरठ मंडल के दिन के तापमान में सबसे ज्यादा बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। वहीँ, शाहजहांपुर जिला प्रदेश का सबसे ठंडा जिला रहा। शाहजहांपुर में कल यानी रविवार को न्यूनतम तापमान 8.8 डिग्री तक रहा। वहीँ, आज यानी सोमवार के मौसम को लेकर विभाग ने अपने दोपहर के अपडेट में बताया कि रविवार देर शाम एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ, जिसकी वजह से कल देर शाम से ही राज्य का मौसम बदल गया है। और आज भी यह पश्चिमी विक्षोभ का असर प्रदेश के मौसम पर देखने को मिलेगा। आज अगले 3 घंटे में प्रदेश एक पूर्वी हिस्सों के कुछ जिलों में और पश्चिमी जिलों के अधिकांश क्षेत्रों में गरज चमक के साथ बारीश होगी। कहीं कहीं आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। इसको लेकर मौसम विभाग ने प्रदेश के 21 जिलों में अलर्ट जारी किया है।
photo_6197446665359702959_x.jpgमौसम विभाग ने इन जिलों में जारी किया अलर्ट
आईएमडी ने राज्य में बारिश की स्थिति को देखते हुए उन्नाव, कानपुर, रायबरेली, फतेहपुर, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, अमेठी, सुल्तानपुर, प्रयागराज, अंबेडकर नगर, आजमगढ़, जौनपुर, संत रविदास नगर, मिर्जापुर, मऊ, बलिया, गाजीपुर, वाराणसी, चंदौली, सोनभद्र और आसपास के इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो