scriptBREAKING: इलाहाबाद पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, 510 करोड़ की परियोजनाओं का देंगे सौगात | CM Yogi Adityanath Allahabad visit Breaking News in Hindi | Patrika News

BREAKING: इलाहाबाद पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, 510 करोड़ की परियोजनाओं का देंगे सौगात

locationप्रयागराजPublished: Sep 06, 2017 11:44:00 am

सीएम योगी आदित्यनाथ, किसानों को देंगे 73.35 करोड़ की कर्जमाफी तोहफा, 34 परिजयोजनों करेंगे शिलान्यास

CM Yogi Adityanath

इलाहाबाद पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, 510 करोड़ की परियोजनाओं का देंगे सौगात

इलाहाबाद. सीएम योगी आदित्यनाथ इलाहाबाद पहुंचे। संगम तट स्थित परेड मैदान में उतरने के बाद सीएम योगी कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। इस दौरान सीएम योगी 510 करोड़ की लागत वाली 34 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। साथ ही फसल ऋण मोचन योजना के तहत किसानों को 73.35 करोड़ की कर्जमाफी का तोहफा देंगे। कार्यक्रम में सीएम किसानों को कर्जमाफी का प्रमाण पत्र भी देंगे।
सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को इलाहाबाद के संगम तट स्थित परेड मैदान में उतरे। वहां से सीधे कार्यक्रम स्थल के लिए रवाना हो गये। बुधवार को इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए 250 रोडवेज बसों से हजारों की संख्या में किसान आएंगे। किसानों को लाने की प्रकिया बुधवार सुबह से ही शुुरू हो चुकी है। कर्जमाफी का प्रमाण पत्र मिलने के बाद किसानों को उसी बस से वापस छोड़ा जाएगा।
इन योजनाओं का होगा शिलान्यास

संगम तट पर होने वाले इस कार्यक्रम में कई परियोजनाओं का अनावरण भी होगा। जिसमें एमएनएनआईटी के पास गोविंदपुर मार्ग पर अंडरपास का निर्माण, बख्शी बांध उपकेंद्र से दारागंज तक इंटरलाॅकिंग लाइन का निर्माण, एयरपोर्ट के पास बेगम बाजार से भगवतपुर मार्ग तक रेलवे ओवर ब्रिज, तेलियरगंज विद्युत उपकेंद्र से मिन्टो पार्क उपकेंद्र तक आठ किलामीटर भूमिगत लाइन का निर्माण, हाईकोर्ट के पानी टंकी से लूकरगंज तक आरओबी, रामबाग रेलवे स्टेशन के पास से लाउदर रोड पर रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कोटवा में 30 अतिरिक्त बेड के वार्ड का निर्माण, प्राथमिक स्वास्थ्य कंेद्र सहसो में 10 बेड कि वार्ड का निर्माण, अरैल प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मंे माइनर आॅपरेशन थिएटर का निर्माण, नगर पंचायत झूंसी में सुलभ शौचालयों के निर्माण, पुलिस लाइन में अराजपत्रित अधिकारियों के लिए हाॅस्टल का निर्माण, माघ मेला कार्यालय में नए कक्ष का निर्माण, बक्शी बांध मार्ग का चैड़ीकरण सहित 24 स्थायी निर्माण कार्यों की नींव रखी जाएगी।
आठ तहसील के 13156 किसानों का होगा कर्ज माफ

सीएम योगी आदित्यनाथ मंच से जिले के आठ तहसीलों के 13 हजार 156 पात्र किसानों का कर्जमाफ करेंगे। साथ ही इन किसानों को कर्जमाफी का प्रमाणपत्र भी दिया जाएगा। इसमें सदर के 192 किसान, बारा के 1556, हंडिया के 2586, करछना के 852, कोरांव के 1621, मेजा के 1372, फूलपुर के 2126, सोरांव के 2851 पात्र किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो