scriptकुछ ही देर में इलाहाबाद पहुंचेंगे CM योगी आदित्यनाथ, सवा चार घंटे में जानेंगे कुंभ की तैयारियों का हाल | CM Yogi Adityanath Visit Allahabad Take Meeting for Kumbh | Patrika News

कुछ ही देर में इलाहाबाद पहुंचेंगे CM योगी आदित्यनाथ, सवा चार घंटे में जानेंगे कुंभ की तैयारियों का हाल

locationप्रयागराजPublished: May 19, 2018 10:39:29 am

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे कुंभ के लिये कराए जा रहे कार्यों की समीक्षा, घोषित होंगी कुंभ शाही स्नान की तारीखें।

Yogi says Opposition is scared of inflation by showing the price hike

Yogi says Opposition is scared of inflation by showing the price hike

इलाहाबाद. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुछ घंटों बाद प्रयाग पहुंच रहे हैं। मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारी में जिला प्रशासन ने पूरी कर ली हैं। मुख्यमंत्री के अचानक इलाहाबाद आने से कुंभ की तैयारी में जुटे आला अधिकारियों के दिल की धड़कनें तेज हो गयी हैं। मुख्यमंत्री संगम नगरी में सवा चार घंटे रुकेंगे। इसमें से दो घंटे तक वह अधिकारियों के साथ आगामी कुंभ को लेकर हो रही तैयारियों की जानकारी लेंगे। साथ ही सर्किट हाउस में कुंभ कार्यों की समीक्षा और उसकी प्रगति पर रिपोर्ट तलब कर सकते हैं। मुख्यमंत्री के साथ उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य , स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह , कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना मौजूद रहेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुंभ के सिलसिले से चल रहे कार्यों की प्रगति जानने के लिये निरीक्षण भी कर सकते हैं। इसके अलावा उनके फ्लाईओवर और रेलवे ब्रिज के निरीक्षण के जाने की संभावना भी जतायी जा रही है। कुंभ के मद्देनजर शहर में कई कार्य हो रहे हैं।

वाराणसी दुर्घटना के बाद मुख्यमंत्री पहली बार प्रयाग पहुंच रहे हैं। मुख्यमंत्री फ्लाईओवर व अन्य कामों में सुरक्षा इंतजामों को देखेंगे और खुद निरीक्षण की जानेंगे कि कामों को अंतिम रुप कब तक दिया जाएगा, अधिकारियों से इसकी जानकारी लेंगे।

सर्किट हाउस में मुख्यमंत्री अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि के नेतृत्व में 13 अखाड़ों के संतो के साथ 50 दिन तक चलने वाले भव्य कुंभ के आयोजन में होने वाले शाही स्नान की तिथियों की घोषणा करेंगे। साथ ही मुख्यमंत्री पुलिस प्रशासन के लिए नगर निगम स्वास्थ्य विभाग विद्युत विभाग, पर्यटन विभाग, उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम, लोक निर्माण विभाग, सिंचाई विभाग, गंगा प्रदूषण ईकाई व नमामि गंगे के विभागों के अफसरों के साथ अलग-अलग बैठक कर कार्यों की प्रगति जानेंगे।

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है। इसके लिए एडीजी, आईजी व एसपी समेत अन्य अधिकारी खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं। मुख्यमंत्री के संभावित निरीक्षण स्थलों पर सड़क के किनारे पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। एसपी प्रोटोकाल पूर्णेदु सिंह ने बताया कि सीएम की सुरक्षा तीन स्तरीय होगी। जिसमें पहले चरण में पुलिस दूसरे चरण में सीएम की अपनी सिक्योरिटी और तीसरे चरण में एनएसजी कमांडो रहेंगे। मुख्यमंत्री को जिन मार्ग और चौराहों से गुजरना है। उन सभी मार्गों पर सीसीटीवी कैमरा एंटी सबोटाज टीम व एंटी माइंस टीम तैनात की गई हैं। मुख्यमंत्री की सुरक्षा में नौ एडिशनल एसपी 25 डिप्टी एसपी 42 थानेदार 20 इंस्पेक्टर 168 दरोगा एक ग्यारह सौ सिपाही तीन कंपनी पीएसी और तीन कंपनी आरिफ तैनात की गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन पर विभागों के मंत्री और सचिव स्तर के अधिकारी मौजूद रहेंगे।
By Prasoon Pandey
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो