इलाहाबाद में कुंभ की तैयारियों का जायजा लेंगे सीएम योगी, कानून व्यवस्था की भी होगी समीक्षा

Ashish Shukla

Publish: May, 18 2018 12:29:29 PM (IST)

Allahabad, Uttar Pradesh, India
इलाहाबाद में कुंभ की तैयारियों का जायजा लेंगे सीएम योगी, कानून व्यवस्था की भी होगी समीक्षा

अखाड़ा परिषद के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुंभ कार्यों को लेकर समीक्षा बैठक में हिस्सा लेंगे

इलाहाबाद. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को इलाहाबाद पहुंच रहे हैं। सीएम का यह दौरा कुंभ की तैयारियों को लेकर किया जा रहा है। सरकार से नाराज चल रहे अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष सहित अन्य अखाड़ो के नाराज महंतो के साथ मुख्यमंत्री बैठक कर आगामी कुम्भ की तैयारियों की बृहद चर्चा करेंगे। साथ ही शाही स्नान को लेकर संतो से उनकी राय जानेंगे ।

वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ अखाड़ा परिषद के साथ आगामी कुंभ में शाही स्नान की तिथियों की घोषणा करेंगे। नाराज संतों को भी मनाने के क्रम में महत्वपूर्ण कार्यक्रम माना जा रहा है। मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारी में प्रशासनिक अमला पूरी तरीके से जुट गया है। मुख्यमंत्री का प्रयाग में पांच घंटे तक प्रवास रहेंगे ।

संतो के साथ होगी महत्वपूर्ण बैठक

गौरतलब है कि अखाड़ा परिषद योगी सरकार से बेहद नाराज चल रहा है । बीते दिनों अखाड़ा परिषद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिलने दिल्ली के जहां पर अखाड़ा और संतों की अनदेखी की बात कही। वही बीते दिनों माघ मेला प्रशासन ने कुंभ के दौरान मेला प्रशासन की ओर से कुम्भ में स्नान की तिथियों को घोषित कर दिया ।जबकि अखाडा परिषद् को इसकी इसकी जानकारी नही दी गई थी । जिसके बाद संतों ने नाराजगी जाहिर की। जिला प्रशासन और मेला प्रशासन संतों की नाराजगी के बाद बैकफुट पर आया।कल एक बार फिर मुख्यमंत्री अखाड़ा परिषद के साथ संयुक्त रुप से शाही स्नान की तिथियों की घोषणा करेंगे। साथ ही महंत नरेंद्र गिरी के मठ बाघम्बरी गद्दी में दोपहर में भोजन करेंगे ।

सभी विभागों से अलग अलग बैठक

अखाड़ा परिषद के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुंभ कार्यों को लेकर समीक्षा बैठक में हिस्सा लेंगे। वाराणसी में हुई घटना के बाद जिले में चल विकास कार्यो की समीक्षा करेंगे ।प्रशासनिक सूत्रों की माने तो मुख्यमंत्री औचक निरीक्षण भी करने जा सकते हैं । कुंभ से जुड़े सभी विभागों के सचिव स्तर के सभी विभागों के अधिकारी बैठक के मद्देनजर आज शाम तक प्रयाग में पंहुचने की सूचना है। कुभ में काम कर रहे सभी विभागो के अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री अलग अलग बैठक में मुख्यमंत्री बैठक करेंगे ।

कानून व्यवस्था तलब होंगे अधिकारी

बीते कुछ दिनों से सीएम के मंच से दूर रहने वाले उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद इस पूरे कार्यक्रम में सम्मिलित रहेंगे । जिले में लगातार हो रही हत्याओं सहित अन्य आपराधिक घटानाओ से लगातार विरोधियो के निशाने पर आने वाली योगी सरकार जिले की कानून व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक कर सुरक्षा के मद्देनजर बैठक में हिस्सा लेंगे। अब तक की सभी घटनाओं का विवरण भी मुख्यमंत्री तलब कर सकते है ।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned