scriptलगातार हार से बौखलाई भाजपा ने निकाय चुनाव मंे झोंकी ताकत, सीएम योगी भी उतरेगें प्रचार मैदान में | CM Yogi will come to Allahabad for campaigning | Patrika News

लगातार हार से बौखलाई भाजपा ने निकाय चुनाव मंे झोंकी ताकत, सीएम योगी भी उतरेगें प्रचार मैदान में

locationप्रयागराजPublished: Nov 13, 2017 03:08:20 pm

Submitted by:

arun ranjan

इलाहाबाद में कैबिनेट मंत्री प्रचार मैदान में उतरे
 

Up nagar nikay chunav 2017

उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव 2017

इलाहाबाद. देश के करीब एक दर्जन राज्यों में अपनी सरकार बनाने वाली बीजेपी लगातार उपचुनाव मंें औंधे मुंह गिर रही है। लगातार हार के बाद बौखलाई बीजेपी को उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में भी 16 सीटों को खोने का डर सताने लगा है। सभी 16 सीटों पर जीत हासिल करने के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है। इलाहाबाद में तो कैबिनेट मंत्री तक प्रचार के लिए उतर चुके हैं। वहीं अब सीएम योगी आदित्य नाथ सहित अन्य लोगों को उतारने की तैयारी है।

गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव में करारी हार के साथ बीजेपी को पहला झटका लगा। जहां उसे कांग्रेस के हाथो हार का सामना करना पड़ा। उसके बाद इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में पांच सीटों में चार पर बीजेपी की हार हुई। बीजेपी अभी इस हार को भुला भी नहीं पायी थी कि चित्रकुट विधानसभा उपचुनाव में एक बार उसे फिर बुरी हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही बीजेपी के हाथ से एक विधानसभा सीट भी निकल गई। उपचुनावों में लगातार हार के बाद बीजेपी बुरी तरह बौखला गई है।

उसे अब उत्तर प्रदेश में होने जा रहे नगर निकाय चुनाव मंे भी हार का डर सताने लगा है। प्रदेश की सभी 16 निकाय सीटों पर कब्जा जमाने के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है। जिसका नजारा इलाहाबाद में साफ तौर पर देखा जा सकता है। प्रदेश का सर्वाधिक विधानसभा क्षेत्र वाला जिला नगर निकाय चुनाव की दृष्टि से भी काफी अह्म माना जा रहा है। क्योंकि यहां बीजेपी ने कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी की पत्नी अभिलाषा गुप्ता को मैदान में उतारा है। अभिलाषा गुप्ता निवर्तमान मेयर भी रह चुकी हैं।

 

अगर यह चुनाव जीतती हैं तो वह लगातार चुनाव जीतने वाली पहली महापौर हो सकती हैं। बीजेपी ने 80 वार्डों से भी अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है। जिनकी भाग्य का फैंसला एक दिसम्बर को होना है। इन सभी सीटों पर जीत हासिल करने के लिए इलाहाबाद में जमकर प्रचार हो रहा है।

मंत्री के साथ सीएम योगी को भी चुनाव मैदान में उतारने की तैयारी

इलाहाबाद में होने वाले नगर निकाय चुनाव में सबकी निगाहें बीजेपी और कांगे्रस प्रत्याशी पर टिकी हैं। बीजेपी ने जहां कैबिनेट मंत्री की पत्नी और निवर्तमान मेयर अभिलाषा गुप्ता पर दांव खेला है जबकि कांगे्रस ने बीजेपी छोड़ कर आए आरएसएस के चेहरे विजय मिश्र को महापौर का टिकट दिया है। दोनों के बीच कड़ा मुकाबला माना जा रहा है। ऐसे में बीजेपी ने सियासी मैदान में पूरी ताकत झोंकती नजर आ रही है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री रीता जोशी रविवार को अभिलाषा गुप्ता के कार्यालय के शुभारंभ अवसर पर जहां प्रचार करते नजर आए।

वहीं स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह और कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी भी सभी वार्डों में जा कर बीजेपी को जीताने की गुहार लगाते नजर आ रहे है। इनके साथ ही अब चुनाव प्रचार में बीजेपी सीएम योगी आदित्य नाथ को भी इलाहाबाद में उतारने की तैयारी में नजर आ रही हैं। बीजेपी पदाधिकारियों के अनुसार सीएम योगी 17 नवम्बर को इलाहाबाद चुनाव प्रचार के लिए आ सकते हैं। उनके साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या सहित अन्य बीजेपी के दिग्गज नेता और पदाधिकारी भी हो सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो