script

जिला अध्यक्षों के नाम पर अंतिम मुहर लगाएंगे सीएम योगी , स्थानीय नेताओं से भी ली जा रही राय

locationप्रयागराजPublished: Nov 25, 2019 10:12:27 am

दो से तीन दिनों में अध्यक्षों के नाम की घोषणा ,91 उम्मीदवार मैदान में

CM yogi

CM yogi

प्रयागराज | भाजपा में नए जिला अध्यक्षों के नामों को लेकर पार्टी में भारी उठापटक जारी है।ऐसे में भाजपा भाजपा नेताओं की मानें तो नए जिला अध्यक्षों के नाम की सूची पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अंतिम मुहर लगाएंगे।आने वाले दो से तीन दिनों में जिले के नए जिला अध्यक्षों के नाम की घोषणा कर दी जाएगी। जिसको लेकर दावेदारों की धड़कनें बढ़ी है। ज्यादातर दावेदार अपने छात्र नेताओं की गणेश वंदना में लगे है।प्रयागराज जिले में अध्यक्ष के तीन पदों के लिए महानगर अध्यक्ष यमुनापार अध्यक्ष और गंगा पार अध्यक्ष के लिए कुल 91 नामों पर नामांकन किया गया है। महानगर में सबसे ज्यादा 37 यमुनापार में 28 गंगापार में 26 लोगों ने नामांकन किया है।

इसे भी पढ़े- महिला लेखपाल को ऑनर किलिंग का डर ,सुरक्षा के लिए लगाई गुहार
महानगर चुनाव अधिकारी व गोरखपुर के विधायक डॉक्टर राधा मोहन दास अग्रवाल ने बताया कि प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल से जिला अध्यक्षों के चुनाव को लेकर चर्चा हो चुकी है। वह जल्द ही प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह फिर अंत में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सूची दिखाएंगे ।जिसके बाद जिला अध्यक्षों के नाम पर मुहर लगाई जाएगी जिसके बाद घोषणा की जाएगी।

जानकारों की मानें तो जिला अध्यक्षों के चयन को लेकर स्थानीय नेताओं की राय बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है। ऐसे में प्रयागराज के जिला अध्यक्षों की कमान देने से पहले उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य प्रभारी मंत्री डॉक्टर महेंद्र सिंह कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह और नंद गोपाल नंदी सहित जिले के दोनों सांसदों से जिला अध्यक्षों के नाम पर राय ली जा रही है ।वैसे चुनाव अधिकारी स्थानीय स्तर पर मंत्रियों सांसदों और विधायकों समेत बड़े नेताओं से अध्यक्षों के नाम पर चर्चा कर चुके हैं डॉक्टर अग्रवाल ने बताया कि संगठन में जिला अध्यक्ष महत्वपूर्ण पद है इसलिए पार्टी नामों को कसौटी पर रखकर आगे बढ़ाएगी। उन्होंने कहा संगठन में कर्मठ नेताओं की कमी नही है लेकिन कार्यकर्ताओं की कसौटी पर खरा उतरना ही नेतृत्व है जो भी अध्यक्ष के चयन का प्रवधान है उसके तहत मंडल प्रतिनिधि अपने अध्यक्ष का चुनाव करेंगे ।

ट्रेंडिंग वीडियो