script

राष्ट्रपति से की चीफ प्राॅक्टर की शिकायत तो इविवि छात्रसंघ अध्यक्ष उदय प्रकाश यादव के खिलाफ थाने में तहरीर

locationप्रयागराजPublished: Sep 13, 2019 04:24:53 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

छात्रसंघ अध्यक्ष अखिलेश यादव व सत्यम सैनी के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की गई है

uday prakash yadav

छात्रसंघ अध्यक्ष अखिलेश यादव व सत्यम सैनी के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की गई है

प्रयागराज. इविवि में छात्रसंघ और प्रशासन के बीच सालों से चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। कुलपति के खिलाफ लगातार कार्रवाई की मांग करने वाले छात्रों ने अब ववि के चीफ प्राक्टर की नियुक्ति को लेकर सवाल उठा दिया। जिसके बाद अब प्राक्टर ने पूरे आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कर्नलगंज थाने में तीन लोगों के खिलाफ कार्यवाही के लिए तहरीर दिया है। दूबे ने कहा है कि उन पर गलत आरोप लगाने वालों पर जल्द कार्रवाई होनी चाहिए।
बतादें कि छात्रसंघ बहाली को लेकर इविवि के छात्र यूनियन लगातार आंदोलनरत हैं। छात्र कुलपति के खिलाफ भ्रष्टाचार में लिप्त होने और मनमानी करने का भी आरोप लगाते रहे हैं।

अभी कुछ दिन पहले छात्रसंघ अध्यक्ष उदय प्रकाश यादव और उपाध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रपति राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और एससी-एसटी आयोग को पत्र लिखा था। पत्र में आरोप लगाया कि प्रोफेसर रामसेवक दूबे की नियुक्ति रोस्टर ऑफ पोस्ट ऑफ असिस्टेंट प्रोफेसर क्रमांक संख्या 214 कैटेगरी एसटी-16 डेट ऑफ अपॉइंटमेंट 23 जून 1996 विज्ञापित संख्या 1/95 हुई है। प्रो. दुबे ने सामान्य वर्ग से होते हुए भी अपनी नियुक्ति छलपूर्वक एससी-एसटी के अंतर्गत ली है। ऐसे में इनकी नियुक्ति को जल्द खारिज किया जाना चाहिए।
इस बात की जानकारी के बाद विवि के चीफ प्राक्टर राम सेवक दूबे तिलमिला गये और उन्होने पूरे आरोप को बेबुनियाद बताया। अब उन्होने में निवर्तमान छात्रसंघ अध्यक्ष उदय प्रकाश यादव, उपाध्यक्ष अखिलेश यादव और सत्यम सिंह सनी के खिलाफ तहरीर दी।

ट्रेंडिंग वीडियो