scriptनिष्कासन पर भड़के कम्प्यूटर बाबा का बड़ा ऐलान, कुंभ में बनाएंगे नया अखाड़ा | computer baba will form new akhada during prayagraj KUMBH | Patrika News

निष्कासन पर भड़के कम्प्यूटर बाबा का बड़ा ऐलान, कुंभ में बनाएंगे नया अखाड़ा

locationप्रयागराजPublished: Dec 10, 2018 10:35:39 am

राजनीतिक गतिविधियों में शामिल होने के कारण दिगंबर अनी अखाड़े ने कम्प्यूटर बाबा को दिखाया है बाहर का रास्ता
 

magh mela

kumbh mela

प्रयागराज। मध्यप्रदेश में दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री रह चुके कम्प्यूटर बाबा कुंभ में प्रवेश पर पाबंदी लगने के बाद अब अपने लिए नया रास्ता तलाश रहे हैं। अब वह असंतुष्ट संतों को साथ लाकर नया अखाड़ा बनाने की तैयारी में हैं। हालांकि अभी उन्हें कोई बड़ी कामयाबी मिलती नहीं दिख रही है। बता दें कम्प्यूटर बाबा को सियासी गतिविधियों में भाग लेने के चलते दिगंबर अनी अखाड़े से निष्कासित कर दिया गया। इसके बाद ही उन्होंने नया अखाड़ा बनाने की घोषणा की है। हाल ही में उन्होंने दावा किया था कि उनके नए अखाड़े में दो हजार से ज्यादा साधु जुड़ेंगे।

नया अखाड़ा बनाने की तैयारी में लगे कम्प्यूटर बाबा का दावा है कि उनके साथ दिगंबर अनी निर्वाणी अनी और निर्मोही अनी अखाड़े के संत भी हैं। साथ ही खालसा के करीब दो हजार संतों ने साथ जुड़ने का आश्वासन दिया है। यही नहीं कम्प्यूटर बाबा का कहना है कि उनके साथ 14 महामंडलेश्वर और 22 मंडलेश्वर सहित बड़ी संख्या में साधु-संत हैं। कुंभ मेले के दौरान इन सबको जोड़कर उन्होंने नया अखाड़ा बनाने का दावा किया है।

शिवराज ने मंत्री बनाया, उन्हीं के खिलाफ मोर्चा
जानकारी के मुताबिक कम्प्यूटर बाबा का आश्रम मध्यप्रदेश के इंदौर में हैं। कुछ महीनों पूर्व ही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें नर्मदा सेवा के लिए राज्यमंत्री का दर्जा दिया था। हालांकि विधानसभा चुनाव के कुछ समय पहले ही कम्प्यूटर बाबा ने म़ंत्री पद वापस कर शिवराज सिंह के खिलाफ जमकर प्रचार किया था। उनके राजनीतिक कदमों के कारण दिगंबर अनी अखाड़ा के प्रबंधन ने उन्हें अखाड़े से निष्कासित कर दिया।

नए अखाड़े को नहीं मिलेगी मंजूरीरू नरेेंद्र गिरी
खबर है कि वे दिसंबर के अंतिम सप्ताह में वह नए अखाड़े का गठन करेंगे और पेशवाई निकालकर शाही स्नान करेंगे। कम्प्यूटर बाबा का कहना है कि पहले से मौजूद जो अखाड़े हैं वे धर्म के मार्ग से भटक गए हैं। वहीं अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि का कहना है कि किसी भी साधु-संत को कुंभ में आने से नहीं रोका गया है। कम्प्यूटर बाबा भी कुंभ में आ सकते हैं। हालांकि महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि अगर वे अखाड़े का गठन करते हैं तो उसे मंजूरी नहीं मिलेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो