script#KUMBH 2019: कांग्रेस में कभी चलता था इनका सिक्का, आज प्रभु भक्ति में लीन हैं ये नेता | Congress leader quit politics now became saint | Patrika News

#KUMBH 2019: कांग्रेस में कभी चलता था इनका सिक्का, आज प्रभु भक्ति में लीन हैं ये नेता

locationप्रयागराजPublished: Jan 18, 2019 10:31:43 am

आईएएस पिता ने बहुत रोका, लेकिन राजनीति में भाग्य आजमाया।

Congress leade

Congress leade

प्रयागराज। आईएएस पिता ने बहुत रोका, लेकिन राजनीति में भाग्य आजमाया। कांग्रेस से राजनीति की शुरुआत की। हमेशा से सिस्टम और सरकार की नाक में दम करने वाले शैलेष ने सरकार द्वारा झूठे प्रकरण लादे जाने पर अपने आईएएस पिता के काफी रोकने के बाद भी अपना जीवन पायलट बाबा के चरणों में समर्पित कर दिया।
ये है कहानी
महामंडलेश्वर स्वामी शैलेषानंद गिरी महाराज ने बताया कि उनकी शिक्षा अनेक प्रांतो में हुई और हर कक्षा में अच्छे नंबरों से उत्तीर्ण होते थे। एक बार तबीयत खराब होने पर पेपर खराब होने से नंबर कम आए तो उन्होंने नकल करो आंदोलन शुरू कर दिया। उनका मानना था कि छात्रों का वेल्युशन सिर्फ 3 घंटे मेें करना मुश्किल है। जो सालभर अच्छी पढ़ाई करता हो अगर उसका वेल्युशन सिर्फ तीन घंटे में करना हो तो परीक्षा में नकल कर ही परीक्षा दे दें। इस पर आंदोलन कर सेमिस्टर सिस्टम की मांग छात्र नेता जीवन की थी जो अब यूजीसी ने लागू कर दिया है।
यहां से की राजनीति की शुरुआत
एनएसयूआई और युवक कांग्रेस में प्रदेश प्रवक्ता रहा हूं। 2004 में मुझ पर झूठे प्रकरण लादे जाने के बाद राजनीति से सन्यास लेकर जीवन में सन्यास धारण कर लिया। वेदों के साथ ही आयातों पर भी समान पकड़ है। हर धर्म में अच्छी पकड़ रही है। बाल्यकाल से ही मार्गदर्शक रहे पायलट बाबा के हाथों में अपना जीवन सौंप दिया। तभी से उनके साथ हूं। दो वर्ष पहले पंच दशनाम जूना अखाड़ा ने मुझे महामंडलेश्वर पद पर पदासीन किया।

ट्रेंडिंग वीडियो