script

बीजेपी की राह आसान, सीएम योगी के मंच से आज कांग्रेस के ये नेता थामेंगे बीजेपी का दामन

locationप्रयागराजPublished: Nov 22, 2017 02:40:38 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

इलाहाबाद में सीेएम के प्रोग्राम में हो रहा देर, खाली कुर्सियां भरी जाने की हो रही कोशिश

Congress Leader

कांग्रेस नेता

इलाहाबाद. यूपी में होने वाले निकाय चुनाव बीजेपी को जीताने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ खुद राज्य भर में जनसभा कर रहे हैं। मगर बस्ती की जनसभा के बाद इलाहाबाद में भी सीएम के प्रोग्राम में खाली कुर्सियां बीजेपी की चिंता बढ़ा रही है। भीड़ के इंतजार में सीएम योगी के कार्यक्रम में विलम्ब हो रहा है। यहां एक बजे का समय तय था। वहीं कांग्रेस के पूर्व महानगर उपेंद्र सिंह आज योगी के मंच पर भाजपा ज्वाइन करने वाले हैं। कांग्रेस कमेटी ने पार्टी के अंदर बगावत का सुर अलापने वाले महानगर अध्यक्ष उपेंद्र सिंह को छह साल के लिए बर्खास्त कर बाहर का रास्ता दिखा दिया था। उपेंद्र सिंह पर यह कार्रवाई कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर के निर्देश पर यूपी अनुशासन समिति अध्यक्ष सत्यदेव त्रिपाठी ने जिलाध्यक्ष की अनुशंसा पर रविवार को की थी। उपेंद्र सिंह पर यह कार्रवाई प्रत्याशियों को सिंबल नहीं देने पर की गई।
नगर निकाय चुनाव में महापौर के टिकट को लेकर कांग्रेस के अंदर लगातार घमासान देखने को मिल रहा था। पार्टी में उपेंद्र सिंह सहित कई पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने टिकट मिलने की उम्मीद लगा रखी थी। वहीं कांग्रेस ने बीजेपी छोड़ कर पार्टी में शामिल हुए विजय मिश्र को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया। इसका उपेंद्र सिंह ने काफी विरोध किया। साथ ही उन्होंने पार्टी पद से भी इस्तीफा दे दिया था हालांकि पार्टी ने उसे स्वीकार नहीं किया। पार्टी को उस समय सबसे ज्यादा धक्का लगा जब पार्षद प्रत्याशियों को उपेंद्र सिंह ने कांग्रेस का सिंबल नहीं दिया। इसके कारण पार्षद प्रत्याशियों को नामांकन कराने में विलम्ब हुआ। कांग्रेस अध्यक्ष ने इसे पार्टी विरोधी मानते हुए पार्टी से 6 साल के लिए बर्खास्तगी के निर्देश दे दिए।
कांग्रेस को हो सकता है भारी नुकसान

नगर निकाय का मतदान 26 नवम्बर को होना है। बावजूद इसके अभी तक कांग्रेस के अंदर टिकट बंटवारे को लेकर नाराजगी शांत नहीं हुई है। उपेंद्र सिंह को पार्टी से निकाले जाने से पार्टी के अंदर उथलपुथल मच गया है। चुनाव के ठीक पहले पार्टी के उठाए इस कदम से कांग्रेस को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। उपेंद्र के पार्टी से निकाले जाने से उसके समर्थक भी बगाबती सुर में नजर आ सकते हैं।
बीजेपी को मिलेगी बड़ी राहत

नगर निकाय चुनाव को लेकर बीजेपी शुरू से ही अपनी सियासी चालें चल रही है। निकाय चुनाव जीतने के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है। वहीं कांग्रेस टिकट बंटवारे के बाद से अब तक संभल नहीं पायी है। कांग्रेस के अंदर मचे घमासान का सबसे बड़ा फायदा बीजेपी को होगा। उपेंद्र सिंह को पार्टी से बर्खास्तगी का फायदा बीजेपी उठाएगी। उपेंद्र सिंह के साथ उसके समर्थक भी कांग्रेस का दामन छोड़ सकते हैं। इससे कांग्रेस को जबरदस्त झटका लगना तय है। चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस का यह बड़ा कदम बीजेपी के लिए रामबाण साबित हो सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो