scriptकांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने गृह मंत्री अमित शाह को दी चुनौती, कहा सीएए पर हमारे कार्यकर्ता से करें बहस | Congress national spokesperson challenges Home Minister Amit Shah | Patrika News

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने गृह मंत्री अमित शाह को दी चुनौती, कहा सीएए पर हमारे कार्यकर्ता से करें बहस

locationप्रयागराजPublished: Dec 28, 2019 11:01:11 pm

देश की जनता सरकार से नाराज होकर सड़क पर उतरी

Congress national spokesperson challenges Home Minister Amit Shah

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने गृह मंत्री अमित शाह को दी चुनौती, कहा सीएए पर हमारे कार्यकर्ता से करें बहस

प्रयागराज। नागरिकता संशोधन कानून पर देश भर में मचा सियासी तूफान थमने का नाम नहीं ले रहा है। गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर सीएए को लेकर भ्रम फैलाने का आरोप लगाया था। साथ ही अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को बिल पर बहस करने की चुनौती दी थी। जिस पर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने गृह मंत्री अमित शाह को राहुल गांधी को चुनौती देने वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि गृह मंत्री अमित शाह को कहती हुई की राहुल गांधी को सीएए पर क्या चुनौती देंगे ।मैं उन्हें चुनौती देती हूं कि इस कानून पर किसी कांग्रेसी कार्यकर्ता से वह बहस नहीं कर सकते हैं।

दरअसल कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने नागरिकता संशोधन कानून पर प्रयागराज में बयान देते हुए कहा कि देश को धर्म के आधार पर बांटने वाला यह कानून है। कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चुनौती देते हैं कि वह सीएए पर किसी कांग्रेसी कार्यकर्ता से बहस नहीं कर सकते हैं ।उन्होंने सीएए को लेकर कांग्रेस और सहयोगी दलों पर लगाए गए आरोपों को नकारते हुए कहा कि अमित शाह का यह आरोप गलत है। उन्होंने कहा की कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों ने किसी को नही बहकाया है। बल्कि लोग केंद्र सरकार की विफलताओं से नाराज होकर सड़कों पर उतरे हैं ।वही सीएए को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शनों में हुई हिंसा को भी कांग्रेस नेत्री ने गलत बताया है ।उन्होंने कहा है कि कांग्रेस हर तरह के हिंसा का विरोध करती है। लेकिन लोकतांत्रिक तरीके से नागरिकता संशोधन कानून का विरोध आगे भी जारी रहेगी।

इसे भी पढ़े- पूर्व विधायक सहित अनिल शाहू के गनहाउस में छापेमारी ,कारतूसों के अवैध धंधे का भंडाफोड़

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में अर्थव्यवस्था चौपट हो गई है। नौजवान बेरोजगार है ऐसे समय में केंद्र सरकार सीएए के जरिए बाहरी लोगों को नागरिकता देने की बात कह रही है ।जबकि अपने ही देश में उनके ही लोग हक पाने के लिए परेशान हैं। कांग्रेस नेत्री ने सीएए का विरोध कर रहे लोगों पर हुई पुलिसिया कार्रवाई की भी जांच की मांग की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो