scriptयूपी के प्रयागराज में लगातार मिल रही लावारिस लाशें, एक सप्ताह में आधा दर्जन शव बरामद | Continue Unclaimed dead body found in allahabad | Patrika News

यूपी के प्रयागराज में लगातार मिल रही लावारिस लाशें, एक सप्ताह में आधा दर्जन शव बरामद

locationप्रयागराजPublished: Aug 29, 2019 06:06:14 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने दिए जांच के आदेश

dummy Image

तीन दिन पहले गाय चराने गए युवक का शव मिलने से सनसनी, शव के पास बरामद हुआ नक्सली पर्चा

प्रयागराज. जिला लगातार हत्या कर लाश ठिकाने लगाने का अड्डा बनता जा रहा है। जिले में आये दिन हाईवे के किनारे लावारिश लाशों के मिलने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। पिछले एक सप्ताह में जहां आधा दर्जन लावारिश लाशें अलग – अलग थाना क्षेत्रों से बरामद हुई हैं। वहीं जनवरी से लेकर अब तक दो दर्जन से ज्यादा लावारिश शव बरामद हो चुकी हैं। जिनमें ज्यादातर शवों की शिनाख्त ही नहीं हो सकी है। गुरुवार को एक बार फिर से घूरपुर थाना क्षेत्र के इरादतगंज रेलवे क्रांसिग के पास धान खेत में एक 23 वर्षीय युवती का संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिलने से सनसनी फैल गयी है।
मौके पर पहुंची घूरपुर थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और शव की शिनाख्त की भी कोशिशें तेज कर दी गई हैं। वहीं युवती की रेप के बाद हत्या किए जाने की भी आशंका जतायी जा रही है। एसपी क्राइम आशुतोष मिश्रा के मुताबिक जिले में लगातार मिल रहे लावारिश शवों को लेकर एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने भी जांच के आदेश दिये हैं। एसएसपी ने डिस्ट्रिक्ट क्राइम रिकार्ड ब्यूरो से जनवरी से अब जिले में लावारिश मिले शवों को लेकर रिपोर्ट तलब की है। एसपी क्राइम के मुताबिक पुलिस यह पता लगाने में भी जुटी है कि आखिर जिले में जो लगातार लावारिश शव मिल रहे हैं वे किस क्षेत्र से आ रहे हैं। फिलहाल पुलिस ये भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कही शवों का सम्बन्ध आस-पास के दूसरे जिलों और पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश के सीमावर्ती से जिलों से तो नहीं है।
दरअसल, गंगा यमुना में जलस्तर बढने के चलते लगातार इस तरह की घटना सामने आ रही है और ज्यादातर मामलों में युवतियों के शव की पहचान नही हो सकी है बीते दिनों मिलें शव में दो शव की पहचान अभी भी नहीं हो सकी है। पुलिस के ये शव पहले बने है। बड़ा सवाल यह है की इस तरह का कोई गैंग है जो हत्याओं को अंजाम दे रहा है गंगा-यमुना के किनारों को सेफ जोन बना कर इस तरह की घटना को अंजाम दे रहे है।
BY- Prasoon Pandey

ट्रेंडिंग वीडियो