scriptCorona found 385 new cases in Prayagraj, one died | प्रयागराज में कोरोना का कहर जारी, मिले 385 नए केस, एक की मौत | Patrika News

प्रयागराज में कोरोना का कहर जारी, मिले 385 नए केस, एक की मौत

प्रयागराज में लगातार हो रहे कोरोना मरीजों के बढ़ोत्तरी को लेकर जिला प्रशासन में हड़कंप मचा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार मरीजों केयर में जुटी है और लोगों को जागरूक कर रही है। मरीजों की संख्या हो रहे बढ़ोत्तरी को लेकर जिले में धारा 144 लागू कर दिया गया है, लेकिन कोरोना केस में उतार-चढ़ाव लगा है।

इलाहाबाद

Published: January 23, 2022 04:25:33 pm

प्रयागराज: प्रयागराज जिले में कोरोना मरीजों का धमाका लगातार हो रहा है। शनिवार को माघ मेला समेत जिले में कुल 385 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। वहीं दूसरी ओर स्वस्थ मरीज डिस्चार्ज भी किए गए हैं। लगातार कोरोना केस में बढ़ोत्तरी को लेकर जनपद में पाबंदी बढ़ाने के साथ ही धारा 144 भी लागू है लेकिन संक्रमण की रफ्तार घट नहीं रही है। लगातार कोरोना मरीजों में उतार चढ़ाव को लेकर प्रशासन मुस्तैदी के साथ काम कर रहा है। अगर इसी तरह से
जिले में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या है तो लॉकडाउन लगने का आसार तेज हो जाएगी। जिले में कोरोना मरीजों के भर्ती के लिए अस्पताल में व्यवस्था बढ़ा दी गई है। कोरोना के कुल एक्टिव केस लगभग 4 हजार तक पहुंच गया है।
प्रयागराज में कोरोना का कहर जारी, मिले 385 नए केस, एक की मौत
प्रयागराज में कोरोना का कहर जारी, मिले 385 नए केस, एक की मौत
लगातार हो रहा कोरोना मरीजों में इजाफा

जिला सर्विलांस अधिकारी एसीएमओ एके तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि जनपद में लगातार कोरोना मरीजों में इजाफा हो रहा है। जिले में लगातार जांच का दायरा बढ़ा दिया गया है। एक दिन में लगभग 7414 से अधिक लोगों की जांच हुई है, जिसमें से 385 नए केस सामने आए हैं। जिले में जांच की दायरा और तेज हो गई है। कोरोना से लड़ाई सभी को मिलकर लड़ना होगा।
यह भी पढ़ें

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय 28 तक बंद, ऑनलाइन मोड पर चलेगी यूजी-पीजी की कक्षाएं

धारा 144 के साथ बढ़ गई पाबंदियां

जिले में हो रहे लगातार कोरोना मरीजों में बढ़ोत्तरी को लेकर जिलाधिकारी ने धारा 144 लागू कर दिया है। इसके साथ ही नए गाइडलाइन भी जारी कर दिया है। बाजारों में साप्ताहिक बंदी के साथ ही कंट्रोमेन्ट जोन में और सख्ती कर दी गई। स्कूल और कॉलेज में ऑफलाइन पढ़ाई का आदेश दिया है। इसके साथ रेस्टोरेंट, मॉल में 50 फीसदी कर्मचारी कार्य करने का आदेश दिया है। बाजार और चौक चौराहों पर भीड़ लगाने पर रोक लगा दी गई है।
लापरवाही पड़ेगी भारी

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर नानक सरन ने जानकारी देते हुए कहा कि जनपद के लोगों द्वारा किये गए लापरवाही भारी पड़ सकती है। इसीलिए सभी को माक्स निश्चित रूप से लगाना है। घर से बिना किसी काम के न निकले, अगर बहुत जरूरी काम हो तो तभी बाजार आये। इसके साथ ही कोरोना के प्रति लड़ने की लड़ाई में एक साथ हो और प्रतिदिन सेनेटाइजर का इस्तेमाल करें। किसी भी काम को करने से पहले हाथ को साफ करें और खाना से पहले हैंड वॉश और सेनेटाइजेशन जरूर से जरूर करें।
यह भी पढ़ें

बाहुबली अतीक अहमद ने जेल से दिया बेगम को चुनावी मंत्र, इस रणनीति से जितेंगी सीट

अस्पताल में भर्ती मरीजों की स्थिति बेहतर

एलथ्री कोरोना अस्पताल स्वरूपरानी में भर्ती संक्रमित मरीजों की स्थिति बेहतर है। एक तरह जहां कोरोना मरीजों में इजाफा हो है वहीं दूसरी ओर मरीजों स्वास्थ्य में सुधार भी हो रहा है। अस्पताल में कोरोना दवाई की कमी न हो और बेहतर इलाज हो इसका ध्यान दिया जा रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे की याचिका पर SC ने डिप्टी स्पीकर, महाराष्ट्र पुलिस और केंद्र को भेजा नोटिस, 5 दिन के भीतर जवाब मांगाMaharashtra Political Crisis: सुप्रीम कोर्ट से शिंदे खेमे को मिली राहत, अब 12 जुलाई तक दे सकते है डिप्टी स्पीकर के अयोग्यता नोटिस का जवाबMaharashtra Political Crisis: क्या महाराष्ट्र में दो-तीन दिनों में सरकार बना लेगी बीजेपी? यहां पढ़ें पूरा समीकरणPresidential Election: यशवंत सिन्हा ने भरा नामांकन, राहुल गांधी-शरद पवार समेत विपक्ष के कई बड़े नेता मौजूदPunjab Budget 2022: 1 जुलाई से फ्री बिजली; यहां पढ़ें पंजाब सरकार के पहले बजट में क्या-क्या है खासपटना विश्वविद्यालय के हॉस्टलों में छापेमारी, मिला बम बनाने का सामानMumbai News Live Updates: शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे का बड़ा बयान, कहा- ये राजनीति नहीं है, ये अब सर्कस बन गया हैMaharashtra: ईडी के समन पर संजय राउत ने कसा तंज, बोले-ये मुझे रोकने की साजिश, हम बालासाहेब के शिवसैनिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.