scriptफूलपुर उपचुनाव से पहले बाहुबली अतीक अहमद को बड़ा झटका, पैरोल अर्जी खारिज, नहीं कर पाएंगे प्रचार | court not release Bahubali Atiq Ahmed parole before by election | Patrika News
प्रयागराज

फूलपुर उपचुनाव से पहले बाहुबली अतीक अहमद को बड़ा झटका, पैरोल अर्जी खारिज, नहीं कर पाएंगे प्रचार

फूलपुर उपचुनाव में समर्थकों को था अतीक के पैरोल पर बाहर आने का इंतजार, अभी बेटे उमर ने संभाल रखी है कमान

प्रयागराजFeb 28, 2018 / 02:49 am

प्रसून पांडे

court not releas Bahubali Atiq Ahmed

फूलपुर उपचुनाव से पहले बाहुबली अतीक अहमद को बड़ा झटका

इलाहाबाद: सलाखों के पीछे बंद बाहुबली अतीक अहमद ने फूलपुर उपचुनाव में नामांकन दाखिल कर जहां राजनितिक दलों के सियासी समीकरण गड़बड़ा दिया है, वहीं दूसरी खुद अतीक की भी मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। देवरिया जेल में बंद फूलपुर के पूर्व सांसद अतीक अहमद की पैरोल खारिज कर दी गई है । पैरोल की अर्जी पर सुनवाई करते हुए अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट मिथिलेश कुमार तिवारी ने पैरोल देने से इनकार कर दिया, जिसके बाद अतीक अहमद के कार्यकर्ता और समर्थक निराश हुए हैं । पूर्व सांसद अतीक अहमद के वकीलों ने न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने बहस करते हुए, कहा कि बाहुबली अतीक अहमद फूलपुर लोकसभा के निर्दलीय प्रत्याशी हैं और उनके परिवार में कोई भी बालिग़ सदस्य नहीं है, इसलिए उन्हें 27 फरवरी से 11 मार्च तक की पेरोल मंजूर की जाए।

न्यायिक मजिस्ट्रेट ने यह कहते हुए पैरोल की अर्जी को खारिज कर दिया, सर्वोच्च न्यायालय की न्यायिक व्यवस्था के अनुसार विचाराधीन कैदियों के लिए पैरोल की सुविधा नहीं दी जा सकती है। मजिस्ट्रेट ने कहा कि अतीक अहमद सजायाफ्ता कैदी नहीं है, इन पर मामले विचाराधीन हैं। इसके तहत इन्हें पैरोल पर नहीं छोड़ा जा सकता। अतीक अहमद के वकीलों ने उनकी बीमारी का भी हवाला दिया और कहा की जेल प्रशासन उनके इलाज की व्यवस्था नही कर रहा है। गौरतलब है की अतीक एक साल से जेल में बंद हैं। अतीक अहमद पर तमाम गंभीर मामले दर्ज हैं । बीते दिनों चुनावी हलफनामे में दर्शाया गया है कि अतीक अहमद पर 120 मुकदमे दर्ज हैं ।

बता दें कि बीते साल शुआट्स इंस्टिट्यूट में शिक्षक के साथ मारपीट करने का वीडियो सामने आया था, जिसके बाद से ही अतीक अहमद पर कानूनी शिकंजा कसा और उन्हें जेल जाना पड़ा। अतीक अहमद फूलपुर लोकसभा से समाजवादी पार्टी के टिकट पर पूर्व में सांसद रह चुके हैं । लेकिन समाजवादी पार्टी से उनका टिकट काटे जाने के बाद से नाराज अतीक अहमद ने समाजवादी पार्टी के बड़े वोट बैंक में सेंध लगाते हुए फूलपुर से निर्दलीय नामांकन किया है। अतीक इलाहाबाद शहर पश्चिमी से 5 बार विधायक और एक बार सांसद रहे हैं । इन पर बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड सहित कई दर्जन मामले दर्ज है ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो