बाढ़ राहत सामग्री बंटवारे को लेकर कोर्ट ने डीएम- एसडीएम से मांगा हलफनामा

मुहम्मदाबाद में बाढ़ राहत सामग्री वितरण को लेकर याचिका

प्रयागराज. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गाजीपुर के जिला अधिकारी व मोहम्दाबाद के उप जिलाधिकारी को बाढ़ पीड़ितों कोआर्थिक सहायता प्रदान करने के मामले में, उठाए गए कदमों के ब्योरे के साथ व्यक्तिगत हलफनामा दाखिल करने का निर्देश दिया है।

कोर्ट ने कहा है कि बताये सरकार से उन्हें बाढ़ पीड़ितों को आर्थिक मदद देने के लिए कितनी धनराशि प्राप्त हुई है। प्राप्त धनराशि बाढ़ पीड़ितों में वितरित कर दी गई है , तो किन लोगोंको की गई है, उसका ब्यौरा दें । याचिका की अगली सुनवाई सोमवार 11 नवंबर को होगी।

यह आदेश न्यायमूर्ति सुधीर अग्रवाल तथा न्यायमूर्ति राजीव मिश्रा की खण्डपीठ ने गाजीपुर के सामाजिक कार्यकर्ता शिवकुमार राय की जनहित याचिका पर दिया है। याची का कहना हैकि गाजीपुर जिले में राहत सामग्री का वितरण नहीं किया गया ।याची ने आरटीआई एक्ट के तहत इस संबंध में जानकारी मागी ।किन्तु कोई जानकारी नहीं दी गई।

याची का कहना है कि राहत सामग्री का वितरण नहीं किया गया । कई गांवों में बाढ़ का पानी भरा है। पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं की गई। जिसे न्यायालय ने गंभीरता से लिया है और दोनों अधिकारियों से राहत कार्यों का ब्योरा मागा है।

Ashish Shukla
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned