script

इलाहाबाद में मौत का स्टंट, प्रशासन को खबर नहीं

locationप्रयागराजPublished: Aug 21, 2017 12:59:34 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

शाम से ही नैनी पुल पर लगने लगता है बाइकर्स का जमावड़ा, पुलिस रहती है नदारद

Bikers Stant

बाईकर्स स्टंट

इलाहाबाद. कम उम्र और फिल्मों के स्टंट देखकर जोश और एक्शन में इस कदर ये युवा पीढ़ी आकर्षित है। इन्हें अपनी जिन्दगी से प्यार नहीं। बीते दिनों दिल्ली में हुई घटना से बाइकर्स सबक नहीं ले रहे। देश भर से हर रोज बाइकर्स कारनामे सामने आते हैं। ताज़ा मामला इलाहाबाद का है। शहर की सड़कों पर बाइकर्स के खतरनाक स्टंट देखने को मिल रहे है। शहर के कई ऐसे क्षेत्र हैं जहां पर बेख़ौफ़ बाइकर्स का स्टंट करता है। आलम यह है कि बाइकर्स ने लोगो का चलना मुश्किल कर दिया है। इसके बावजूद पुलिस प्रशासन मूकदर्शक बना है। स्टंटबाज बीच सड़कों पर हैरतअंग्रेज़ करतब दिखाते है। बाइकर्स दूसरी तरफ से आ रहे लोगो के लिए खतरा साबित होते है।
नदारद रहती है पुलिस
देर शाम से ही नैनी पुल पर इन बाइकर्स का जमावड़ा शुरू हो जाता है। बाइकर्स को देखने के लिए भीड़ तो जमा होती है। सबसे खतरनाक बात होती है यह बाकर अपोजिट साइड में गाड़ी चलाते हैं। सामने से आ रही गाड़ियों किसी दिन लाइट के आने से और अचानक गाड़ियों के बीच में करतब बाजी करते हुए कार्यों को निकालने से कई बार बड़े बड़े हादसे हो जाते हैं। लेकिन पुलिस वाले नदारद रहते है। हमारी कल देर रात लगभग 10बजे से 12 बजे तक भाई करो ना खूब उत्पात मचाया।
आम लोग परेशान
स्थानीय लोगो के मुताबिक ये बाइकर्स बेहद कम उम्र के होते है।और बेखोफ इनका कहना है। कि शाम से ही अचानक यह लोग इकट्ठा होना शुरू होते हैं उनके पास तरह तरह की अलग.अलग गाड़ियां होती है ।कुछ गाड़ियां मॉडिफाइड होती है । गाड़ियों को चलती हुई कारों के ऊपर से जम्प करा देते हैं। ऐसा कितनी बार हुआ है कि लोग गिर गए हैं या कार आपस में टकरा गई है।लेकिन इनका कुछ नहीं होता और यह करतब करते हुए निकल जाते हैं । कई बार खुद भी यह गाडियों से गिर जाते है या आपस में टकरा जाती है।उसके बावजूद भी स्टंट का यह खेल जारी रहता है।
बीच सड़क पर स्टंटबाजी
स्टंटबाज तरह तरह की कलाबाजियां दिखाते हैं गाड़ियों के ऊपर खड़े होकर चलती हुई गाड़ी को इस तरह से चलाना की गाड़ी के पहियों के पास से आग निकलना स्टंट के समय गाड़ियों से अलग अलग तरीके की आवाज खूब शोर मचाना लेकिन इन सबके बावजूद भी पुलिस प्रशासन लाचार जैसा है। देर रात तक स्टंटबाजी करने के बाद ही आराम से चले जाते हैं कोई भी ट्रैफिक पुलिस से पुलिस वहां नहीं आती है। बाइक रेस ग्रुपों का अपना गैंग है। सब अपने अपने ग्रुप के साथ निकलते हैं तो अपना अपना लोगों लेकर चलते हैं। कुछ बाइकर्स के पास बीयर की बोतलें होती है।कुछ के पास नेशनल फ्लैग होता है तो कुछ एक ही ड्रेस में होते हैं।उधर पुलिस के आला अधिकारी की अब नैनी पुल वा बाइकर्स के अड्डो पर निगरानी की जायेगी। और इन सब को चिन्हित कर के कार्रवाई की जायेगी।
इनपुट- इलाहाबाद संवाददाता

ट्रेंडिंग वीडियो