scriptजमींदोज हुआ जावेद का घर, चापड़ और पीएफआई झंडे समेत मिलीं कई आपत्तिजनक चीजें | Demolished Javed Ahmad House prayagraj Violence get PFI Flag | Patrika News

जमींदोज हुआ जावेद का घर, चापड़ और पीएफआई झंडे समेत मिलीं कई आपत्तिजनक चीजें

locationप्रयागराजPublished: Jun 12, 2022 04:38:44 pm

Submitted by:

Snigdha Singh

Prayagraj Hinsa: प्रयागराज हिंसा के मुख्यारोपी जावेद अहमद का घर जमींदोज हो गया। घर से चापड़ और पीएफआई से तार जोड़ने वाली कई चीजें मिली है।

Demolished Javed Ahmad House prayagraj Violence get PFI Flag

Demolished Javed Ahmad House prayagraj Violence get PFI Flag

उत्तर प्रदेश में बीते शुक्रवार को हुई हिंसा के बाद सरकार ने त्वरित कार्रवाई की। हिंसा के मामले में मास्टरमाइंड कहे जा रहे जावेद अहमद उर्फ पंप के घर पर भारी संख्या में पुलिस की टीम पहुंची। इसके बाद एक-एक करके पूरा घर जमींदोज कर दिया गया। वहीं, हिंसा में प्रदेश के करीब 9 जिलों में 304 आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्ती करने के निर्देश के बाद हिंसा और पत्थरबाजी वालों जिलों में आज हिंसा प्रभावित इलाकों में स्थिति सामान्य है।
प्रयागराज हिंसा के बाद हुई कार्रवाई पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह अपराधियों के लिए एक नजीर है ताकि दोबारा ऐसा करने की हिम्मत न हो। इससे यह भी साफ हो गया कि यूपी में हिंसा मामलों पर योगी सरकार चुप नहीं बैठने वाली है। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। यूपी के एडीजी ला एंड आर्डर प्रशांत कुमार के मुताबिक अब तक 304 आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। साथ ही 13 और एफआईआर दर्ज हुई हैं। हिंसा और पत्थरबाजी वालों जिलों में आज हिंसा प्रभावित इलाकों में स्थिति सामान्य है। इन सभी जिलों के हिंसा वाले इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद है। बताया कि भारी सुरक्षा के बीच प्रयागराज हिंसा के मुख्य आरोपी जावेद अहमद का घर ढहाया गया है। कई आपत्तिजनक वस्तुएं घर से मिली हैं। इनमें पीएफ के झंड़े भी हैं। मकान से चापड़, कागजात समेत कई सामान मिला है। अभी जांच जारी है।
यह भी पढ़े – धड़ाधड़ ढहाया जा रहा जावेद का आशियाना, दो-दो बुलडोजर की जवाबी कार्रवाई

बवालियों से होगी नुकसान की भरपाई

सीएम ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया कि प्रत्येक दशा में सार्वजनिक और आमजन की संपत्ति को हुई क्षति की वसूली संबंधित दोषी व्यक्ति से ही कराई जाए। प्रयागराज में वसूली के नोटिस भेजे जाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। अन्य जिले भी तत्परता के साथ कार्रवाई करें। इसके लिए ट्रिब्यूनल गठित है, नियमसंगत कठोरतम कार्रवाई की जाए। षड्यंत्रकारियों और अभियुक्तों के बैंक खातों व संपत्ति आदि का पूरा विवरण एकत्रित करें।
सजा ऐसी कि दोबारा न हो हिम्मतः अनुराग ठाकुर

केंद्रीय सूचना प्रसारण व खेल मंत्री अनुराग ठाकुर रविवार को लखनऊ पहुंचे। इस दौरान यूपी सहित अन्‍य राज्‍यों में भड़की हिंसा के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि जिन राज्यों में हिंसा हुई है, उन सभी राज्यों को सख्त कार्रवाई और जांच सुनिश्चित करनी चाहिए ताकि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो