scriptप्रयागराज पहुंचे उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा- बिजली बिल की समस्या जल्द करें दूर, शिकायत मिलने पर तुरंत करें निस्तारण | Deputy Chief Minister Brijesh Pathak reached Prayagraj said | Patrika News

प्रयागराज पहुंचे उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा- बिजली बिल की समस्या जल्द करें दूर, शिकायत मिलने पर तुरंत करें निस्तारण

locationप्रयागराजPublished: Jun 11, 2022 06:55:56 pm

Submitted by:

Sumit Yadav

उपमुख्यमंत्री ने बिजली विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए जनपद में बिजली कटौती से सम्बंधित शिकायतों के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होंने कहा कि लोकट फाल्ट से सम्बंधित समस्याओं का तत्काल हर-हाल में समय से निस्तारण सुनिश्चित किया जाये। शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में खराब होने वाले ट्रांसफार्मर को बदलने की जो समय सीमा निर्धारित है, उसी के अंदर ही ट्रांसफार्मर को अनिवार्य रूप से बदल दिया जाये।

प्रयागराज पहुंचे उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा- बिजली बिल की समस्या जल्द करें दूर, शिकायत मिलने तुरंत करें निस्तारण

प्रयागराज पहुंचे उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा- बिजली बिल की समस्या जल्द करें दूर, शिकायत मिलने तुरंत करें निस्तारण

प्रयागराज: उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक की अध्यक्षता में सर्किट हाउस के सभागार में विकास कार्यों के सम्बंध में समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। बैठक में उप मुख्यमंत्री ने जनपद में चल रहे विकास कार्यों से सम्बंधित योजनाओं की विस्तार से समीक्षा की। उपमुख्यमंत्री ने बिजली विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए जनपद में बिजली कटौती से सम्बंधित शिकायतों के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होंने कहा कि लोकट फाल्ट से सम्बंधित समस्याओं का तत्काल हर-हाल में समय से निस्तारण सुनिश्चित किया जाये। शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में खराब होने वाले ट्रांसफार्मर को बदलने की जो समय सीमा निर्धारित है, उसी के अंदर ही ट्रांसफार्मर को अनिवार्य रूप से बदल दिया जाये। कहा कि ट्रांसफार्मर बदलने में यदि देरी की शिकायत प्राप्त होती है, तो सम्बंधित के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जायेगी।
बैठक में उपमुख्यमंत्री ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि गलत बिजली बिल से सम्बंधित जो शिकायतें है, उनका निस्तारण सुनिश्चित करते हुए यह ध्यान रखा जाये कि आगे से गलत बिल से सम्बंधित शिकायत न आने पाये। विद्युत विभाग के सभी अधिकारीगणों को उपमुख्यमंत्री ने निर्देशित करते हुए कहा कि बिजली के सम्बंध में जो भी शिकायतें प्राप्त हो, उनकों गम्भीरता से लेते हुए उसका तत्काल निस्तारण किया जाये। उन्होंने यह भी निर्देशित किया कि विद्युत आपूर्ति जितने घंण्टे के लिए निर्धारित की गयी है, उतने घण्टे विद्युत की आपूर्ति सुनिश्चित की जाये। उन्होंने सभी अवर अभियंताओं को आम नागरिकों से शालीनता पूर्वक व्यवहार किए जाने के लिए कहा। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को जनप्रतिनिधियों से समन्वय बनाते हुए विद्युत से सम्बंधित समस्याओं को समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारित किए जाने के लिए कहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो