पासपोर्ट के लिए अब नहीं लगाना होगा अन्य जिलों का चक्कर: केशव मौर्या

पासपोर्ट के लिए अब नहीं लगाना होगा अन्य जिलों का चक्कर: केशव मौर्या
Keshav Maurya

कहा- इलाहाबाद से अंतर्राष्ट्रीय उड़ान का सपना भी जल्द होगा पुराना

इलाहाबाद. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को इलाहाबाद के प्रधान डाकघर में पासपोर्ट कार्यालय का औपचारिक रुप से शुभारंभ किया। इस सुविधा के शुरू होने से प्रतिदिन 120 लोग यहां पर पासपोर्ट के लिए आवेदन कर सकते हैं। अभी तक लोगों को पासपोर्ट बनवाने के लिए अन्य जिलों में भाग दौड़ करनी पड़ती थी।



अभी तक लोगों को पासपोर्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के बाद फोटो और प्रमाण पत्र के सत्यापन के लिए लखनऊ, कानपुर, वाराणसी जाना पड़ता था। अब लोगों को इलाहाबाद के पासपोर्ट कार्यालय में ही यह सुविधा मिल सकेगी। इस दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि जिस चीज की प्रतीक्षा इलाहाबादवासी पिछले करीब 70 साल से कर रहे थे अब वह प्रतीक्षा समाप्त हुई। यहां से इलाहाबाद ही नहीं आस पास के जिले के लाखों लोग पासपोर्ट बनवाने की सुविधा का लाभ ले सकेंगे।


यह भी पढ़ें:

सीएम बनने के बाद भी गुरू से दूर नहीं रह पाए योगी आदित्यनाथ, जानिए गुरू-शिष्य की ये अनोखी कहानी


उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास रहेगा कि इलाहाबाद से अंतर्राष्ट्रीय राष्ट्रीय उड़ान की भी शुरू हो सके, ताकि लोग लोगों को देश ही नहीं बल्कि विदेश भी जाना आसान हो सके। इसके अलावा हमारा प्रयास रहेगा कि अर्धकुंभ से पहले इलाहाबाद में प्रस्तावित एयरपोर्ट को तैयार कर लिया जाए। साथ ही विभिन्न प्रदेश के विभिन्न शहरों के लिए इलाहाबादवादी ढाई हजार रुपए में उड़ान भर सकें। इस सेवा को शुरू करने की प्रक्रिया अंतिम चरण में पहुंच चुकी है। जिसका लाभ लोगों को जल्द मिल सकेगा। इसके अलावा इलाहाबाद में रेल सुविधाओं में भी लगातार बढ़ोत्तरी की जा रही है। साथ ही इलाहाबाद से हल्दिया के बीच जल मार्ग की सेवा शुरू करने को लेकर तेजी से तैयारी चल रही है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned