scriptUP: तीस लाख रूपये नहीं दिये तो पति ने डॉक्टर पत्नी को दिया तीन तलाक | doctor give triple talaq after money demand in Up Prayagraj | Patrika News

UP: तीस लाख रूपये नहीं दिये तो पति ने डॉक्टर पत्नी को दिया तीन तलाक

locationप्रयागराजPublished: Aug 28, 2019 06:31:11 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
तीन वर्ष पहले प्रतापगढ़ में हुआ था निकाह

 triple talaq

तीन तलाक

प्रयागराज. प्रतापगढ़ के कुंडा कोतवाली में तीन तलाक मामले को लेकर मुकदमा दर्ज किया गया है। दहेज के लिए पत्नी को प्रताड़ित करने और मौखिक रूप से तीन तलाक देने का मामला सामने आया है।पीड़ित महिला चिकित्सक ने अपने पति समेत उनके परिजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है । पुलिस मामले की जांच कर रही है। पीड़िता का मायका प्रयागराज के नवाबगंज का है, जिसका निकाह तीन वर्ष पहले प्रतापगढ़ में हुआ था।
जानकारी के मुताबिक प्रयागराज के नवाबगंज थाना अंतर्गत दरियापुर गांव के निवासी शफीक फारुकी ने अपनी बेटी डॉक्टर तवज्जुम फारूकी का निकाह कुंडा कोतवाली के डॉ. रिजवान अहमद के साथ हुई थी। पुलिस के मुताबिक़ तवज्जुम का आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोग शादी के बाद से ही दहेज के लिए उसे प्रताड़ित कर रहे हैं। तीन सालों से वह अपने ससुराल वालों की बदसलूकी को बर्दाश्त करती रही है।
डॉक्टर तवज्जुम फारूकी ने आरोप लगाया है कि दो दिन पहले उसके पति डॉ रिजवान ने तब उनसे दहेज में 30 लाख मांगे, विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की गई। तवज्जुम फारूकी ने पुलिस को बताया है की मौखिक रूप से उसके पति उसे तीन बार तलाक बोल कर घर से निकाल दिया गया।
ससुराल से निकाले जाने के बाद तवज्जुम फारूकी अपने घर पहुंची और मायके वालों के साथ थाने जाकर मामले की जानकारी दी। तवज्जुम फारूकी की तरफ से दी गई तहरीर में अपने पति डॉ. रिजवान, ससुर मुमताज अहमद, देवर रेहान, ननद सहाना के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस के मुताबिक मुस्लिम महिला विवाह अधिकारों की सुरक्षा समेत अलग अलग धाराओं में मामले दर्ज किया गया है, जांच की जा रही है ।
BY- PRASOON PANDEY

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो