scriptबसपा नेता हत्याकांड: डॉक्टर मुकुल सिंह का होगा नार्को और लाइव डिटेक्टिव टेस्ट | Doctor Mukul Singh Narco test in Rajesh Singh Murder case | Patrika News

बसपा नेता हत्याकांड: डॉक्टर मुकुल सिंह का होगा नार्को और लाइव डिटेक्टिव टेस्ट

locationप्रयागराजPublished: Oct 09, 2017 12:16:02 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

मामले में राजेश यादव की पत्नी ने उनके दोस्त डॉक्टर मुकुल सिंह को दोषी बनाया और उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

rajesh yadav Murder case

राजेश यादव हत्याकांड

इलाहाबाद. बहुचर्चित बसपा नेता राजेश यादव हत्याकांड में लगातार पुलिस नजर बनाए हुए हैं । इस मामले में डॉक्टर मुकुल सिंह की भूमिका संदिग्ध है, जिसके लिए अब उनका नार्को टेस्ट और लाइव डिटेक्टिव टेस्ट कराया जायेगा । पुलिस ने इस मामले में 8 संदिग्धों को चिन्हित किया है, जिनमें से तीन संदिग्ध छात्र नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है। इनमें से विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव लड़ रहे अर्पित सिंह राज कुमार को नांमाकन के दिन निजी मुचलके और सुपुर्दगी के तहत छोड़ दिया था। पुलिस के अनुसार छात्रों का बड़ा हुजूम ना छोड़ने पर बवाल करने की स्थिति में था। छात्रसंघ चुनाव और हत्याकांड को देखते हुए पुलिस किसी भी तरह की गडबड़ी नही करना चाहती। मामले में दो छात्र जग्गा और अभिनव सिंह अभी भी पुलिस कस्टडी में है, उनसे लगातार पूछताछ जारी है।
राजेश यादव हत्याकांड में राजनीतिक रंजिश और वर्चस्व की लड़ाई का मामला सामने आ रहा है । पुलिस के मुताबिक़ राजकुमार अर्पित के मुताबिक एक अपराधी छात्र नेता के कहने पर अर्पित को चुनाव न लड़ने के लिए वहां आए थे। जबकि अर्पित सिंह को जेल में बंद एक छात्रनेता की सरपस्ती मिल रही है । अर्पित के चुनाव कार्यालय तारा चन्द्र छात्रावास में जाकर गाली गलौज की जिसके बाद विवाद बढ़ा और राजेश यादव की गोली मार कर हत्या हो गई ।
मुकुल सिंह की भूमिका संदिग्ध
हत्याकांड मामले में जांच कर रही पुलिस को तब छात्रों से जुड़े होने का मामला समझ में आया। जब ताराचंद छात्रावास में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया। जिसमें 8 संदिग्ध गाड़ी के पीछे जाते हुए देखे जा रहे हैं।लेकिन इन सारे मामले में मुकुल सिंह की स्थिति को संदिग्ध समझते हुए। इलाहाबाद पुलिस ने उन पर नजर बनाए रखी हुई है। कप्तान आनंद कुलकर्णी ने मीडिया से बताया कि इस सारे मामले में पुलिस जांच करते हुए।डॉक्टर मुकुल सिंह का नार्को टेस्ट और लाइव डिटेक्टिव टेस्ट कराया जायेगा ।
पुलिस की निगरानी में डॉ मुकुल
इस पूरे मामले में राजेश यादव की पत्नी ने उनके दोस्त डॉक्टर मुकुल सिंह को दोषी बनाया और उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। वारदात के बाद मुकुल सिंह फरार हो गए। जब उनके भाई डॉक्टर राहुल सिंह को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की तो पता चला कि डॉक्टर मुकुल सिंह का स्वास्थ्य खराब है। और गंभीर स्थिति में उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। मुकुल सिंह के अस्पताल में भर्ती होने की सूचना पर पुलिस सक्रिय हुई और अस्पताल के साथ डॉक्टर मुकुल सिंह के वार्ड की भी घेराबंदी की गई। मुकुल सिंह मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के शिक्षक है, वहां के जूनियर डॉक्टर मुकुल सिंह उनके परिजनों पर उत्पीड़न कर रही है । पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन कर के कामकाज ठप कर दिया। मामले की गंभीरता देखते हुए सारी रिपोर्ट शासन को भेजी गई और मुकुल सिंह को अस्पताल में ही भर्ती रहने दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो