scriptमोदी सरकार में मिली डॉ रीता बहुगुणा जोशी को बड़ी जिम्मेदारी ,कार्यकर्ताओं में ख़ुशी | Dr Rita Joshi as Chairman Standing Parliamentary Committee Lok Sabha | Patrika News

मोदी सरकार में मिली डॉ रीता बहुगुणा जोशी को बड़ी जिम्मेदारी ,कार्यकर्ताओं में ख़ुशी

locationप्रयागराजPublished: Nov 11, 2019 10:21:30 pm

योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहते हुए लड़ा था लोकसभा का चुनाव

Dr Rita Joshi as Chairman Standing Parliamentary Committee Lok Sabha

मोदी सरकार में मिली डॉ रीता बहुगुणा जोशी को बड़ी जिम्मेदारी ,कार्यकर्ताओं में ख़ुशी

प्रयागराज। इलाहाबाद की सांसद डॉ रीता बहुगुणा जोशी को सरकार ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। डॉ जोशी को लोक सभा की स्थाई संसदीय समिति का सभापति बनाया गया है। यह समिति सांसदों और पूर्व सांसदों के पेंशन भत्ते वेतन से जुड़े मामलों को देखती है। इसके अलावा लोकसभा की दो महत्वपूर्ण कमेटियों में भी इन्हें सदस्य बनाया गया है।

इसे भी पढ़े- राममंदिर का स्वरूप तय हुआ था इस महावीर भवन में, यह है वजह

गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता वाली राजभाषा संसदीय समिति की तीन समितियों में एक समिति का संयोजक समन्वयक डॉ रीता बहुगुणा जोशी बनाई गई है। यह समिति मंत्रालय में हिंदी भाषा के प्रयोग और उसके प्रचार और प्रसार का कार्य देखेगी। साथ ही उन्हें लोकसभा की ग्रामीण विकास पंचायती राज समिति का भी सदस्य बनाया गया है।
इसे भी पढ़े-सपा नेता की स्कार्पियों ने व्यापारी के बेटे को कुचला ,दर्द नाक मौत

बता दें कि रीता बहुगुणा जोशी उत्तर प्रदेश में कैबिनेट मंत्री रहते हुए इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र लोकसभा का चुनाव लड़ा और सांसद बनी कार्यकर्ताओं को उम्मीद थी कि सांसद होने के बाद रीता बहुगुणा जोशी को मोदी कैबिनेट में जगह दी जाएगी । लेकिन ऐसा नहीं हुआ लंबे इंतजार के बाद बहुगुणा के समर्थकों में खुशी का मौका मिला और उन्हें दो महत्वपूर्ण समिति की सभापति बनाई गई है।
इसे भी पढ़े-इन पत्थरों से बना था अकबर का किला, अब होगा राम मंदिर का निर्माण, खेप भेजी जायेगी अयोध्या

जबकि उत्तर प्रदेश सरकार में लखनऊ कैंट से विधायक होते हुए रीता बहुगुणा जोशी सीएम योगी की कैबिनेट में शामिल रहीं बता दें कि रीता बहुगुणा जोशी पूर्व मुख्यमंत्री हेमवती नंदन बहुगुणा की बेटी है।उनके बड़े भाई विजय बहुगुणा उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके हैं ।रीता बहुगुणा जोशी और उनके बड़े भाई विजय बहुगुणा यूपी विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी के खेमे में आए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो