scriptबाहुबली अतीक अहमद गैंग पर ईडी ने कसा शिकंजा, प्रोपर्टी डीलर से पूछताछ के बाद बयान दर्ज, अन्य की लिस्ट हुई तैयार | ED tightens noose on Bahubali Atiq Ahmed gang | Patrika News

बाहुबली अतीक अहमद गैंग पर ईडी ने कसा शिकंजा, प्रोपर्टी डीलर से पूछताछ के बाद बयान दर्ज, अन्य की लिस्ट हुई तैयार

locationप्रयागराजPublished: May 18, 2022 05:59:36 pm

Submitted by:

Sumit Yadav

ईडी ने बम्हरौली निवासी प्रॉपर्टी डीलर जैद खालिद को ईडी ने तलब कर लिया। जांच टीम ने बाहुबली अतीक अहमद से जुड़े कई सवालों की जानकारी लेकर बयान दर्ज की। घंटों हुए पूछताछ में टीम ने संपत्तियों और आय के स्रोत के संबंध में जानकारी मांगी गई। लंबी पूछताछ के बाद रात में उसे छोड़ दिया गया।

बाहुबली अतीक अहमद गैंग पर ईडी ने कसा शिकंजा, प्रोपर्टी डीलर से पूछताछ के बाद बयान दर्ज, अन्य की लिस्ट हुई तैयार

बाहुबली अतीक अहमद गैंग पर ईडी ने कसा शिकंजा, प्रोपर्टी डीलर से पूछताछ के बाद बयान दर्ज, अन्य की लिस्ट हुई तैयार

प्रयागराज: माफियाओं पर ईडी की कार्रवाई तेजी के साथ आगे बढ़ रही है। बाहुबली मुख्तार अंसारी के बाद अब बाहुबली अतीक अहमद गैंग के सदस्यों पर ईडी ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में ईडी ने बम्हरौली निवासी प्रॉपर्टी डीलर जैद खालिद को ईडी ने तलब कर लिया। जांच टीम ने बाहुबली अतीक अहमद से जुड़े कई सवालों की जानकारी लेकर बयान दर्ज की। घंटों हुए पूछताछ में टीम ने संपत्तियों और आय के स्रोत के संबंध में जानकारी मांगी गई। लंबी पूछताछ के बाद रात में उसे छोड़ दिया गया।
सुबह 11 बजे से रात तक पूछताछ रही जारी

बाहुबली अतीक के करीबी जैद सुबह 11 बजे के करीब ईडी स्थानीय इकाई के सिविल लाइंस स्थित दफ्तर में पहुंचा। कुछ देर बाद अफसरों की टीम ने उससे पूछताछ शुरू की। जानकारी के अनुसार सबसे पहले उससे उसकी संपत्तियों के बारे में सवाल पूछे गए। इसमें बम्हरौली स्थित उसका आलीशान व चर्चित लाल बंगला भी शामिल रहा। इसके बाद पूछताछ में जुटे अफसरों ने उससे उसके प्रॉपर्टी डीलिंग के धंधे के संबंध में जानकारी लेनी शुरू की।
प्लाटिंग का काम कब से शुरू किया

ईडी ने पूछा कि उसने कहां-कहां प्लाटिंग की है और इसमें उसका पार्टनर कौन-कौन है। इसके साथ ही खातों और निवेश के संबंध में भी जानकारी जुटाई गई। करीब आठ घंटे तक पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया। जानकारी के अनुसार मुख्तार के साथ ही अतीक अहमद पर दर्ज मनी लांड्रिंग केस की जांच भी ईडी ने तेज कर दी है। इसी के तहत अब उसके सहयोगियों से भी पूछताछ शुरू कर दी गई है।
यह भी पढ़ें

प्रयागराज में फिर से दिखा लाशों का अंबार, कोरोना काल से भयावह दृश्य, दूर-दूर तक दफ़नाए गए शव

पांच के नाम समन जारी

बाहुबली अतीक अहमद से जुड़े सदस्यों में आबिद समेत पांच अन्य के खिलाफ समन जारी किया है। जैद से पूछताछ के बाद ईडी अब अतीक के कई अन्य सहयोगियों से पूछताछ की तैयारी में है। इसके तहत अतीक से जुड़े पांच लोगों को समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया गया है। इनमें उसके सबसे खास शूटर मरियाडीह निवासी आबिद का भी नाम शामिल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो