इंडोनेशियाई समेत आठ पॉजिटिव मरीजों ने जीती कोरोना की जंग नेगेटिव आई रिपोर्ट ,चार को किया डिस्चार्ज

-इंडोनेशियाई मरीज को गेस्ट में रखा गया

प्रयागराज | कोरोना वायरस की जंग में शहरवासियों के लिए एक अच्छी खबर है। जिले में पाया गया पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज जिसकी रिपोर्रिट लगातार दो बार नेगेटिव आने के बाद इंडोनेशियाई मरीज को डिस्चार्ज कर दिया गया। कोविड अस्पताल भर्ती नौ कोरोना मरीजों में से आठ मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद शुक्रवार की रात चार मरीजो को अस्पताल से छोड़ दिया गया। इंडोनेशियाई को करेली के महबूबा गेस्ट हाउस में क्वारांटाइनकर दिया गया है। जबकि प्रतापगढ़ जिले के तीन मरीज को रात में ही उनके घर भेज दिया गया। स्वास्थ विभाग के मुताबिक प्रतापगढ़ के मरीजों में किसी भी तरह की कोई लक्षण कोरोना कि नहीं थे उनकी जाँच रिपोर्ट दो बार नेगेटिव आने के बाद उन्हें भी डिस्चार्ज किया गया है।

गौरतलब है की इंडोनेशियाई समेत 9 कोरोना के पॉजिटिव मरीजों को भर्ती किया गया था। इसमें इंडोनेशियाई मरीज को प्रयागराज की अब्दुल्ला मस्जिद से पकड़ा गया था। जबकि छहप्रतापगढ़ दो कौशांबी जिले के थे। इन सभी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद में लेबल वन अस्पताल में रखा गया था। 15 अप्रैल की रात 9 मरीजों का सैंपल जांच के लिए और मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज की लैब में भेजा गया था ।इसमें से 8 मरीजों की नेगेटिव रिपोर्ट दूसरी बार भी आई ।जबकि कौशांबी के एक मरीज की रिपोर्ट दोबारा पॉजिटिव आने के दोनों को अस्पताल में ही रोका गया। अन्य आठ मरीजो की सैंपल की जांच कराई गई जिसके बाद दोबारा रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद स्वास्थ विभाग की टीम ने राहत की सांस ली।


कोविड अस्पताल से डिस्चार्ज किये गये 4 मरीज ऐसे हैं जिन्होंने 14 दिन की अवधि भी अस्पताल में पूरी कर ली है। इनमें तीन प्रतापगढ़ एक इंडोनेशियाई है ।लेबल वन अस्पताल के नोडल व सीएमओ डॉ वीके मिश्रा के मुताबिक इन चारों को शुक्रवार को डिस्चार्ज किया गया। प्रतापगढ़ के तीन मरीजों को एंबुलेंस दिया गया। अब यह चारों होम क्वारांटाइन में रहेंगे। इंडोनेशियाई मरीज को करेली की महबूबा गेस्ट हाउस में रखा गया है। वही कौशांबी के मरीज पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद रोका गया है। अस्पताल से डिस्चार्ज हुए मरीजो को अस्पताल की टीम ने फूल देकर उन्हें यहां से विदा किया।

Corona virus Corona Virus Precautions
Show More
प्रसून पांडे Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned