कोरोना वायरस को लेकर कन्ट्रोल रूम स्थापित ,जारी हुआ इमरजेंसी नम्बर

रैपिड रिस्पांस की पांच टीमें गठित

प्रयागराज। कोरोना वायरस से लड़ने के लिए नोडल अधिकारी सीएमओ डॉक्टर जी एस बाजपेई नेc की है आज डिप्टी सीएमओ के नेतृत्व में यह टीमें बनाई गई हैं इसके अलावा सीएमओ कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया गया है।

मुख्य विकास अधिकारी आशीष कुमार के नेतृत्व में हुई इस बैठक में कोरोना वायरस से बचाव से सम्बन्धित की गयी तैयारियों की जानकारी ली गई। साथ ही बैठक मेें अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 आर0एस0 ठाकुर व मेडिकल कालेज के प्रचार्य डाॅ0 एस0पी0 सिंह ने बताया कि प्रशासन की तरफ से पूरी तैयारी कर ली गयी है। एम्बुलेंसए वार्ड तथा अस्पतालों में रिजर्व सीटे रखी गयी है। कंट्रोल रूम की स्थापना की गयी है।

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ गणेश प्रसाद डिप्टी सीएमओ डॉ वीके सिंह डॉक्टर मिश्रा डॉ अनिल संधानी और डॉक्टर महानंद यादव के नेतृत्व में टीमें जिले भर में बनाई गई है। कोरोना वायरस के मद्देनजर जिले में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है जिसका न0 0532.2640645 व 9415238998 है। मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि हाॅस्पिटल कार्यालय परिसर तथा आस.पास साफ.सफाई का विशेष ध्यान दिया जाये। उन्होंने बताया कि बाहरी व्यक्तियों को एयरपोर्ट पर जांच करने के बाद ही अंदर प्रवेश कराया जाये। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 आर0एस0 ठाकुर ने कहा कि किसी को खांसीए बुखार और सांस लेने में तकलीफ होती हैए तो तुरंत डाॅक्टर से सम्पर्क करें तथा सभी चिकित्सालयों में आइसुलेटेड वार्ड बनाये गये है। एन 95 मास्क की जरूरत डाक्टरों को मरीज तथा मरीज के साथ सहायक को पडेगी।

बाकी लोग ट्रिपल लेअर मास्क का ही प्रयोग करें। बैठक में एडीएम वित्त एम0के0 सिंह चिकित्सा विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे सभी अधिकारियों को अपने अपने क्षेत्र में सतर्क रहने के निर्देश दिए गए है साथ ही किसी भी तरह की लापरवाही पर सख्त कार्रवाई करने के संकेत दिए गए है। गौतलब है की अलग अलग देशो से आएं 29 लोगों की चिकित्सीय निगरानी में रखा गया है ।

Corona virus Corona Virus Precautions
Show More
प्रसून पांडे
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned