scriptBig Breaking यूपी पीसीएस Mains में हिंदी का पेपर हुआ आउट, रद्द हुई परीक्षा | Examination canceled after Pcs Mains exam hindi paper out | Patrika News

Big Breaking यूपी पीसीएस Mains में हिंदी का पेपर हुआ आउट, रद्द हुई परीक्षा

locationप्रयागराजPublished: Jun 19, 2018 12:29:35 pm

लोकसेवा आयोग द्वारा आयोजित पीसीएस मेंस में हिंदी का पर्चा आउट, परीक्षा रद्द

Examination canceled after Pcs Mains exam hindi paper out

बिग ब्रेकिंग UP PCS Mains में हिंदी का पेपर हुआ आउट, रद्द हुई परीक्षा

इलाहाबाद. लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित पीसीएस 2017 मेंस परीक्षा के दूसरे दिन हिंदी का पेपर आउट होने के सूचना पर हड़कंप मच गया है। आयोग द्वारा पीसीएस मेंस की परीक्षा कराई जा रही है, जिसके दूसरे दिन हिंदी सामान्य विषय की परीक्षा कई सेंटरों पर होनी थी। जिसके बीच मे ही पेपर आउट होने और सोशल साइट्स पर वायरल होने की खबर से आयोग के अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए।
पीसीएस मेंस की परीक्षा में हिंदी सामान्य की जगह निबंध का पेपर बांट दिया गया, जिसकी परीक्षा दूसरी पाली में होनी थीं। छात्रों ने पेपर लीक का आरोप लगा कर हंगामा शुरू कर दिया और परीक्षा रद्द करने की मांग करने लगे।
बता दें कि, लोक सेवा आयोग की भर्तियों में हुई धांधली के चलते सीबीआई जांच चल रही है लगातार आयोग की परीक्षा और परिणामों पर हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट की निगरानी बनी हुई है। उसके बावजूद इतनी बड़ी चूक होना आयोग के अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगाता है। प्रतियोगी छात्रों के हंगामे के बाद दबाव में आयोग ने अपनी गलती मानते हुए पीसीएस हिंदी की परीक्षा दोनो पालियों की रद्द कर दी है।
बता दें कि, आयोग के दूसरे दिन की परीक्षा का पेपर आउट और गलत पेपर बटने का मामला गवर्नमेंट इंटर कॉलेज का है। जहां पर एक हजार अभ्यर्थी परीक्षा दे रहे थे, लोक सेवा आयोग हिंदी मेंस 2017 की हिंदी की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। जिसकी तिथि की घोषणा दोबारा की जाएगी।
input प्रसून पांडेय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो