आजमगढ़ में मौत के बाद जागा प्रशासन, आबकारी विभाग ने की ताबड़तोड़ छापेमारी

आजमगढ़ में मौत के बाद जागा प्रशासन, आबकारी विभाग ने की ताबड़तोड़ छापेमारी

70 लीटर कच्ची शराब और 900 किग्रा लहन बरामद, 9 के खिलाफ किया गया अपराध पंजीकृत

इलाहाबाद. आजमगढ़ में शराब पीने से 28 लोगों की मौत के बाद सोमवार को जिला प्रशासन की नींद खुली। जिला प्रशासन के निर्देश के बाद आबकारी विभाग की ओर से शहर के विभिन्न जगहों पर ताबडतोड़ छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान 9 लोगों के खिलाफ अपराध पंजीकृत किया गया।

आजमगढ़ की घटना को ध्यान में रखते हुए इलाहाबाद सहित अन्य जिलों में अलर्ट कर दिया गया है। साथ ही कच्ची व अवैध शराब की बिक्री करने वालों के खिलाफ भी ताबडतोड़ छापेमारी कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए है। इसी क्रम में सोमवार को दिनभर आबकारी विभाग की टीम ने शहर में विभिन्न जगहों पर छापेमारी की।


यह भी पढ़ें:

गंगा का तेजी से बढ़ रहा जलस्तर, जेटी पर भी मंडराया खतरा


छापेमारी के दौरान बाकराबाद व तिवारी तालाब में कई जगहों पर कच्ची शराब पकड़ी गई। विभाग के अधिकारियों के अनुसार छापेमारी के दौरान 10 शराब की भट्ठियां तोड़ी गई। साथ ही शराब बनाने वाले उपकरण को तोड़ गया। वहीं दबिश के दौरान 70 लीटर कच्ची शराब के अलावा 900 किग्रा लहन को नष्ट किया गया। इस दौरान धूमनगंज इलाके में एक महिला को गिरफ्तार किया गया।


बता दें कि पिछले दिनों आजमगढ़ में शराब पीने से 28 लोगों की मौत हो गई थी। जबकि कई लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आजमगढ़ में हुए इस हादसे ने प्रदेश सरकार की नींद उड़ा कर रख दी। इसके बाद शराब को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसके बाद विभिन्न जगहों पर अवैध व कच्ची शराब बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। आबकारी विभाग के अनुसार छापेमारी का यह सिलसिला आगे भी चलता रहेगा।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned