scriptEye experts gather in Prayagraj for three days | प्रयागराज में आज से तीन दिन तक लगेगा देश भर के नेत्र विशेषज्ञों का जमावड़ा | Patrika News

प्रयागराज में आज से तीन दिन तक लगेगा देश भर के नेत्र विशेषज्ञों का जमावड़ा

locationप्रयागराजPublished: Dec 01, 2023 09:24:07 am

Submitted by:

Pravin Kumar

प्रयागराज में एक दिसंबर को मनोहर दास ने चिकित्सालय एवं दो और तीन दिसंबर को मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में होगा इस कार्यक्रम का आयोजन।

eye_experts_gather_in_prayagraj_for_three_days.jpg
Prayagraj News: आंख की बीमारियों के मामले में वर्ष 2023 के आखिरी माह दिसंबर की एक, दो और तीन तारीख प्रयागराज के लिए खास होगी। इन तीन दिनों तक देश भर के कोने-कोने से प्रख्यात नेत्र चिकित्सको का यहां जमावड़ा होगा।
यूपी स्टेट ऑप्थलमोलाजी सोसायटी की 57 वीं कॉन्फ्रेंस शुक्रवार को शुरू होगी। पहले दिन मनोहर दास नेत्र चिकित्सालय में आंख के ऑपरेशन की नई-नई चिकित्सा विधियों का प्रदर्शन डॉक्टर के सामने किया जाएगा। शेष दो दिन कॉन्फ्रेंस मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज परिषर में होगी।
कार्यक्रम आयोजन सचिव डॉ. एसपी सिंह ने बताया कि इस आयोजन में इलाहाबाद हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति मनोज कुमार गुप्ता दूसरे दिन की कांफ्रेंस के मुख्य अतिथि होंगे।

विशिष्ट अतिथियों में न्यायमूर्ति संजय कुमार सिंह, न्यायमूर्ति मंजू रानी चौहान और ऑप्थलमोलाजी सोसाइटी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष डॉ. हरिवंश लाल होंगे। तीन दिवसीय कांफ्रेंस में तमाम शोध पत्र भी पढ़े जाएंगे दिल्ली से डॉक्टर नम्रता शर्मा और डॉ.राजेश सिंह जैसे चिकित्सक भी इस आयोजन में प्रतिभा करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो