scriptकिसान की बेटी है इंटर टॉपर आकांक्षा, आईएएस बनने का है सपना | farmer daughter akanksha shukla inter toper sucess story | Patrika News

किसान की बेटी है इंटर टॉपर आकांक्षा, आईएएस बनने का है सपना

locationप्रयागराजPublished: Apr 27, 2019 04:54:05 pm

आकांक्षा ने सेल्फ स्टडी कर परीक्षा में 94.80 फीसदी अंक प्राप्त की है

akanksha shukla

akanksha shukla

प्रयागराज. यूपी बोर्ड की परीक्षा में इंटरमीडिएट में तीसरा स्थान लाकर प्रयागराज की आकांक्षा शुक्ला ने जिले का मान बढाया है। आकांक्षा शुक्ला मध्यमवर्गीय परिवार से आती है और उसके पिता किसान हैं। आकांक्षा ने सेल्फ स्टडी कर परीक्षा में 94.80 फीसदी अंक प्राप्त की है।
यह भी पढ़ें

यूपी बोर्ड परीक्षा में लड़कियों ने मारी बाजी, कानपुर के गौतम दसवीं और बागपत की तनु बारहवीं में टॉपर

बेटी की सफलता पर पिता अवधेश कुमार शुक्ला बेहद खुश है और उन्हें अपनी बेटी पर गर्व है। आकांक्षा शुक्ला एसपी इंटर कॉलेज सिकारो, कोरावं प्रयागराज की छात्रा हैं, वह दिन में 10 घंटे की पढ़ाई करती थी उसे 500 में से 474 अंक मिले हैं। आकांक्षा बड़ी होकर आईएएस बनना चाहती है। आकांक्षा शुक्ला ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता और अपने गुरुजनों को दिया है। फिजिक्स आकांक्षा का पसंदीदा विषय है और उसने कोई कोचिंग का सहारा नहीं लिया घर मे ही ज्यादा से ज्यादा समय सेल्फ स्टडी किया।
यह भी पढ़ें

यूपी बोर्ड रिजल्ट 2019- PM मोदी के बनारस का डब्बा गोल, राहुल के अमेठी की छात्रा टॉप 10 में

वही विद्यालय के प्रिंसिपल डॉ अवधेश शुक्ला ने बताया कि उन्होंने तेज विद्यार्थियों के लिये अलग सेक्शन और कमजोर विद्यार्थियों के लिये अलग सेक्शन बना रखा है औऱ विद्यालय के अध्यापकों द्वारा भी विद्यार्थीयों पर विशेष ध्यान दिया जाता है।2018 में चार दशक से ज्यादा समय के बाद प्रयागराज की अंजलि ने यूपी में टॉप किया था, अंजलि के पिता भी किसान थे, अंजलि को 96.03 नंबर मिले थे, जबकि आकांक्षा को 94.80 फीसदी अंक मिले हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो