scriptTandav Web Series से साधु-संत भी खफा, बैन न लगने पर मुंबई कूच चेतावनी | FIR against Tandav Web Series in Lucknow Sadhu Saint Upset with Tandav | Patrika News

Tandav Web Series से साधु-संत भी खफा, बैन न लगने पर मुंबई कूच चेतावनी

locationप्रयागराजPublished: Jan 18, 2021 08:28:00 pm

मथुरा, अयोध्या और काशी में संतों का प्रदर्शन
प्रयागराज में मौनी महाराज बोले कड़ी कार्रवाई हो
Tandav Web Series के निर्देशक, लेखक, प्रोड्यूसर और अमेजन प्राइम (Amazon Prime Video) पर एफआईआर

tandav_2.jpg

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ. बॉलीवुड फिल्म अभिनेता सैफ अली खान डिंपल कपाड़िया, अली जीशान स्टारर वेब सीरीज ‘तांडव’ (Tandav Web Series) का उत्तर प्रदेश में जमकर विरोध हो रहा है। निर्देशक अली अब्बास जफर की Amazon Prime Video वेब सीरीज तांडव पर धार्मिक और जातिगत भावनाएं भड़काने का आरोप लग रहे हैं। इसके खिलाफ अयोध्या, मथुरा, काशी और प्रयागराज में साधु संत और कई संगठनों ने मोर्चा खोल दिया है। साधु संत इससे खासे नाराज हैं और इसपर बैन न लगाए जाने पर मुंबई कूच की चेतावनी तक दी है। राजधानी लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में वेब ‘तांडव’ के निर्माताऔ और स्ट्रीमिंग प्लेटफाॅर्म अमेजन प्राइम के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज किया गया है। मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार शलभमणि त्रिपाठी ने ट्वीट कर लिखा है कि जनभावनाओं से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उनके मुताबिक मुकदमा दर्ज होने के बाद जल्द गिरफ्तारी की भी तैयारी है।


हजरतगंज कोतवाली के वरिष्ठ उपनिरीक्षक अमरनाथ यादव की तहरीर पर तांडव वेब सीरीज को रिलीज कराने वाले स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो की ओरिजनल कंटेंट हेड इंडिया अपर्णा पुरोहित, डायरेक्टर अली अब्बास जफर, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्णा मेहरा और राइटर गौरव सोलंकी के खिलाफ नामजद और एक अन्य अज्ञात समेत 5 लोगों के खिलाफ हजरतगंज थाने में कई गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है। उनपर धार्मिक व जातिगत भावनाएं भड़काने का आरोप लगाया गया है। तहरीर में वेब सीरीज तांडव के पहले एपिसोड के 17वें मिनट में हिन्दू देवी-देवताओं को गलत तरीके से दिखाकर धार्मिक भावनाओं को भड़काने व 22वें मिनट में जातिगत विद्वेष फैलाने वाले संवाद होने की बात कही गई है।


बीजेपी प्रवक्ता और मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने एफआईआर की काॅपी ट्वीट कर लिखा है कि ‘जन भावनाओं के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं, घटिया वेब सीरीज की आड़ मं नफरत फैलाने वाली वेब सीरीज तांडव की पूरी टीम के खिलाफ योगीजी के उत्तर प्रदेश में गंभीर धाराओं में मामला दर्ज, जल्द गिरफ्तारी की तैयारी !!’

https://twitter.com/Mdzeeshanayyub?ref_src=twsrc%5Etfw

उधर ‘तांडव’ में कथित रूप से हिंदू देवी-देवताऔ का अपमान किये जाने को लेकर साधु संत भी नाराज हैंँ उन्होंने ने चेतावनी दी है कि अगर सरकार ‘तांडव’ पर बैन नहीं लगाती है तो वो लोग इसके लिये आंदोलन और जरूरत पड़ने पर मुंबई कूच करने को भी तैयार हैं। शिव योगी मौनी महाराज ने इस पर कड़ी कार्रवाई किये जाने की मांग की है।


एक और वेब सिरीज ‘मिर्जापुर’ पर भी मिर्जापुर जिले में एक पत्रकार की शिकायत पर उसके डायरेक्टर, प्रोड्यूसर के अलावा स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म अमेजन प्राइम के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है। आरोप है कि इसमें मिर्जापुर के नाम पर जो कंटेेट परोसा गया है उससे मिर्जापुर की छवि धूमिल हुई है। इसके पहले मिर्जापुर की सांसद अनुप्रिया पटेल भी ‘मिर्जापुर’ वेब सिरीज के खिलाफ सामने आ चुकी हैं। उन्होंने इसके खिलाफ ट्वीट कर सूचना प्रसारण मंत्रालय और पीएम नरेन्द्र मोदी से सिरीज के खिलाफ कार्रवाई का अनुरोध किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो