scriptइलाहाबाद हाईकोर्ट के वकील पर फायरिंग, अधविक्तओं ने जमकर काटा बवाल | Firing and Attack on Allahabad High Court Advocate in Prayagraj | Patrika News

इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकील पर फायरिंग, अधविक्तओं ने जमकर काटा बवाल

locationप्रयागराजPublished: Aug 10, 2020 07:26:34 pm

रविवार की देर रात इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकील और हाईकोर्ट बार के ज्वाइंट सेक्रेटरी एडवोकेट अभिषेक शुक्ला पर बाइक सवार बदमाशों ने फायरिंग कर दी।

Allahabad Firing

इलाहाबाद फायरिंग

प्रयागराज. यूपी के प्रयागराज में पुलिस की क्राइम कंट्रोल की कवायद को अपराधी लगातार चैलेंज दे रहे हैं। रविवार की देर रात इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकील और हाईकोर्ट बार के ज्वाइंट सेक्रेटरी एडवोकेट अभिषेक शुक्ला पर बाइक सवार बदमाशों ने फायरिंग कर दी। हालांकि इस हमले में अधिवक्ता बाल-बाल बच गए। हमलावरों ने अभिषेक के साथ मारपीट भी की। घटना के बाद स्थानीय लोग दौड़े तो बदमाश अधिवक्ता की सोने की चेन लूटकर फरार हो गए। हमलावरों में से एक अतीक गुट का बताया जा रहा है। घटना की सूचना के बाद वकील आक्रोशित हो गए और उनकी पुलिसवालों से तीखी नोंकझोंक भी हुई। घायल अधिवक्ता को उपचार के लिये अस्पताल भेजा गया, जहां उनकी हालत बेहतर बताई जा रही है।


इलाहाबाद हाईकोर्ट बार के ज्वाइंट सेक्रेटरी और पेशे से वकील नीमसराय निवासी एडवोकेट अभिषेक शुक्ला रविवार की रात अपने साथियों के साथ राजरूपपुर के जागृति चौराहे के नजदीक अपने कुछ साथियों के साथ खड़े थे। इसी दौरान बाइक पर पहुंचे चार बदमाशों ने उनपर फायरिंग कर दी। हमले में जब वह बच गए तो हमलावर बदमाश साथ मारपीट करने लगे। जब बदमाशों ने लोगों को अपनी ओर आता देखा तो वह अधिवक्ता की सोने की चेन लूटकर भाग निकले। स्थानीय लोगों की मदद से घायल एडवोकेट अभिषेक शुक्ला को अस्पताल ले जाया गया।


उधर इस घटना की सूचना मिलते ही बड़ी तादाद में वकील मौके पर पहुंच गए और राजरूपपुर पुलिस चौकी का घेराव कर वहां रास्ता जाम कर दिया। नाराज वकीलों की पुलिसकर्मियों से नोंकझोंक भी हुई। वकीलों पुलिस पर तत्परता न दिखाने और दरोगा द्वारा अभद्रता किये जाने का आरोप लगा रहे थे। इसके बाद सूचना पर प्रभारी एसपी सिटी अखिलेश सिंह भदौलिया और सीओ सिविल लाइंस समेत अधिकारी मौके पर पहुंचे और किसी तरह नाराज वकीलों को समझा-बुझाकर शांत कराया। एसएसपी और अन्य अधिकारी एसआरएन अस्प्ताल भी पहुंचे। प्राथमिक उपचार के बाद घायल अधिवक्ता को निजी अस्प्ताल भेजा गया, जहां उनकी हालत बेहतर बताई जा रही है। उधर एसएसपी अभिषेक दीक्षित ने मीडिया को दिये बयान में कहा कि किसी आर्म इंजरी की बात सामने नहीं आई है। घायल अधिवक्ता का इलाज हो रहा है। पुलिस तहरीर के आधार पर कार्रवाई करेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो