script

BIG news : संगम नगरी में फूटा कोरोना बम , मुंबई से लौटे परिवार में मिले पांच संक्रमित मरीज

locationप्रयागराजPublished: May 14, 2020 02:31:21 pm

– जिले कोरोना संक्रमित मरीज की संख्या हुई 26 ,एक की मौत चार हुए स्वास्थ

Five corona infected patients found in a family in Prayagraj

संगम नगरी में फूटा कोरोना बम , मुंबई से लौटे परिवार में मिले पांच संक्रमित मरीज

प्रयागराज। संगम नगरी में कोरोना बम फूटने हड़कंप मचा है। जिले में एक साथ पांच नए कोरोना पाज़िटिव मरीज सामने आए हैं ।इनमें से चार कोरोना मरीज एक ही परिवार के है। यह परिवार जिले के सरायइनायत थानाक्षेत्र का है। चारों कोरोना पाज़िटिव मुम्बई से लौटे हैं। जबकि एक कोरोना पॉजिटिव युवक झूंसी का रहने वाला है।

पांच नये कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने के बाद जिले में कोरोना पाज़िटिव मरीजों की संख्या 25 हो गई है। अब तक एक मरीज की मौत हो चुकी है जबकि चार मरीजों को स्वास्थ होने के बाद उनके घर भेज दिया गया है। जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक जिले में वर्तमान में कुल 20 करोना संक्रमित मरीज है, जिनका इलाज चल रहा है।

लंबे समय तक ग्रीन जोन में रहने वाले प्रयाग में अब हर दिन नये कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। जानकारी के मुताबिक मुंबई से आए कोरोना संक्रमित चार लोगों में पति.पत्नी समेत दो बच्चे हैं। बुधवार को बच्चों में सर्दी जुखाम होने के बाद पति पत्नी अपने बच्चों को लेकर स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल पहुंचे थे।

जहां उनका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था । गुरुवार की दोपहर परिवार के चारों सदस्यों के कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है । जिसके बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है । सराय इनायत थाना क्षेत्र के कोरोना संक्रमित मरीजों के गांव को हॉटस्पॉट बनाया जा रहा है । वहीं झूंसी क्षेत्र में भी हॉटस्पॉट बना दिया गया है । इन दोनों हॉटस्पॉट के साथ जिले में 7 हॉटस्पॉट बन गए हैं ।


बीते दिनों शहर के लूकरगंज इलाके में इंजीनियर के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उनके परिवार के अन्य पांच सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए थे । जबकि इंजीनियर की मौत हो गई थी । मंगलवार को मृतक इंजीनियर की कुक और उनकी 12 वर्षीय बेटी भी कोरोना संक्रमित पाई गई थी। वहीं जिले में एक ही परिवार के चार नए संक्रमित मिलने का यह दूसरा मामला है । जबकि 1 सदस्य शहर के झूंसी थाना क्षेत्र इलाके का रहने वाला है । बताया जा रहा है कि यह सभी लॉकडाउन के दौरान अपने परिवार के साथ मुंबई से अपने गांव लौट कर आए हैं ।

ट्रेंडिंग वीडियो