छिवकी स्टेशन से अपहृत पांच माह का हर्ष मिला, महिला गिरफ्तार

 छिवकी स्टेशन से अपहृत पांच माह का हर्ष मिला, महिला गिरफ्तार
Mahila Chor

चार जून की रात हुआ था गायब, सोशल मीडिया पर भी चलाया गया था अभियान

इलाहाबाद. रेलवे जंक्शन के प्लेटफार्म नम्बर एक से चार जून की रात से गायब हुए पांच माह के बच्चे को पुलिस ने बुधवार को छिवकी रेलवे स्टेशन से बरामद कर लिया और बच्चा चोरी करने वाली महिला को गिरफ्तार कर लिया। मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक रेलवे दीपक कुमार भट्ट ने बताया कि बच्चा चोरी के आरोप में पकड़ी गयी महिला करूणा देवी निवासी फरौदी कला थाना सुरेरी जिला जौनपुर है। 



बता दें कि मध्य प्रदेश के सीधी जिले के राम सिंह चौहान अपनी पत्नी सोनी सिंह चौहान के साथ पांच माह के बेटे कुलदीप उर्फ हर्ष के साथ घर से ट्रेन पकड़ने के लिए चार जून को रेलवे जंक्शन पर आये लेकिन ट्रेन लेट होने की वजह से आराम करने लगे।
इस बीच उनका बच्चा लेकर एक महिला फरार हो गयी। उसकी मां की ने पुलिस को खबर दी। रेलवे जंक्शन से बच्चा गायब होने की सूचना पर आरपीएफ जीआरपी सहित सभी जांच में जुट गयी। इस दौरान जीआरपी ने सीसीटीव फुटेज भी टटोला तो बच्चों को ले जाते हुए उसकी फोटो कैद गयी थी। पुलिस ने उस फोटो को सोशल मीडिया पर डाला। इस मामले में ड्यूटी पर तैनात रहे पुलिस कर्मियों को निलम्बित भी कर दिया गया। इस सम्बन्ध में पीड़ित दम्पत्ति की तहरीर पर 448/17 में धारा 363, 365 का मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दिया।


यह भी पढ़ें:
मुलायम के गढ़ में यह है विकास की हकीकत, योगी सरकार भी नहीं समझ रही दर्द


पुलिस अधीक्षक रेलवे दीपक कुमार भट्ट के निर्देश पर जीआरपी इंस्पेक्टर मनोज कुमार सिंह एवं उपनिरीक्षक कैलाश पति, उपनिरीक्षक अंजनी सिंह, उपनिरीक्षक विनोद कुमार मौर्य, उपनिरीक्षक सुबोध कुमार सर्विलांस सेल, उपनिरीक्षक राजेश कुमार सर्विलांस सेल, सिपाही अकबर खान, सतपाल सिंह, हरिश्चन्द्र भास्कर, अरबिन्द, अमित कुमार, विपुल राय, अतुल सिंह, भूप सिंह यादव, आशीष कुमार महिला सिपाही इन्द्रवती को लगाया गया। मुखबिर एवं सर्विलांश टीम ने बुधवार को छिवकी रेलवे स्टेशन के पास से मुम्बई जाने की फिराक में बच्चे के साथ उक्त आरोपी महिला पुलिस को दिखी। इस सूचना पर पुलिस ने पीड़ित दम्पत्ति को भी बुला लिया और उससे जब कड़ाई से पूंछताछ किया तो आरोपी करूणा ने अपना जुर्म कबूल लिया।


Missing Son Harsh Found from Chhivki
अपने परिवार  के साथ हर्ष

पूछताछ के दौरान आरोपी महिला ने बताया कि मेरे पति पिन्टू से मेरी दूसरी शादी हुई है। एक सात साल की बेटी है और चार माह पूर्व उसे महाराष्ट्र में एक बेटा पैदा हुआ था, लेकिन उसकी मौत दो माह पूर्व हो गयी। वह ससुराल में जाने के लिए  बच्चे को चोरी कर लिया। अधिकारियों ने पूरी टीम को पांच हजार का इनाम घोषित किया और वह अपनी तरफ से इनाम घोषित करते हुए मामले में दण्डित किये गये सिपाहियों को बहाल कर दिया। उन्होंने बताया कि आरोपी महिला को जेल भेजा रहा है और उन्होंने निर्देश दिया कि अब रेलवे जक्शन पर यात्रियों को सावधान करने के लिए बीच-बीच में बच्चों के प्रति सावधानी रखने के संदेश प्रसारित किये जाय।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned