scriptUPPSC: इस परीक्षा से हटाए गए ये पांच सवाल, अब बदल जाएगा रिजल्ट | Five question remove from in a uppsc recruitment | Patrika News

UPPSC: इस परीक्षा से हटाए गए ये पांच सवाल, अब बदल जाएगा रिजल्ट

locationप्रयागराजPublished: Apr 20, 2018 06:46:17 pm

रिजल्ट में बड़ा बदलाव होगा…

Five question remove from in a uppsc recruitment

UPPSC: इस परीक्षा से हटाए गए ये पांच सवाल, अब बदल जाएगा रिजल्ट

इलाहाबाद. UPPSC की सहायक वन संरक्षक और क्षेत्रीय वन अधिकारी भर्ती 2017 की रिटेन परीक्षा के बाद पांच प्रश्नों के हटए जाने से रिजल्ट में बड़ा बदलाव होगा। बता दें कि, पांच प्रश्नों के लिखित परीक्षा से हटा दिए गए हैं। इस बदलाव के बाद अब सामान्य अध्ययन पेपर में 150 में से 147 प्रश्नों के नंबर ही जोड़े जाने की बात सामने आई है। वहीं द्वितीय पेपर में 100 में से 98 प्रश्नों के मार्क्स को ही ऐड किया जाएगा।
ऐसा करने से रिजल्ट पर सीधा असर होगा। बता दें कि, भले इन प्रश्नों के उत्तर आपने सही दिये हों या गलत फिर भी उसके नमबर को ऐड नहीं किया जाएगा। इन उन छात्रों पर असर होगा जिन्होंने इन प्रश्नों के उत्तर सही दिए होंगे।
हालांकि, प्रारंभिक परीक्षा आंसर सीट एक दिन पहले ही जारी की गई है। जो 23 अप्रैल को आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर देखी जा सकती है।

इन प्रश्नों को हटाया गया

एक्जामनर कंट्रोलर अंजू कटियार के अनुसार, सामान्य अध्ययन 1 के सीरीज A से प्रश्न नंबर 57, 96 और 140 को साथ ही इस पेपर के सीरीज B, C, D से भी अलग-अलग उक्त प्रश्नों को बाहर कर दिया गया। सेकेण्ड पेपर के सीरीज A से प्रश्न संख्या 3 और 41 को हटाया गया है। साथ ही इसी पेपर के बाकी सभी सीरीज से भी यही प्रश्न हटाए गए हैं।
यहां दर्ज कराएं आपत्ति

लोक सेवा आयोग ने कहा है कि, इन सवालों के अलावा भी अगर कोई प्रश्न को लेकर आपको आपत्ति हो तो ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर ऑब्जेक्शन दर्ज करा सकते हैं। वहीं इलाहाबाद में स्तिथ ऑफिस पर 19 से 24 अप्रैल के बीच ऑब्जेकशन दर्ज करा सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो