scriptजमातियों की तादात बढ़ी ,अब्दुल्ला मस्जिद का इलाका सील, सड़कों पर उतरी फ़ोर्स | Force started to seal the area of Abdullah Mosque on the streets | Patrika News

जमातियों की तादात बढ़ी ,अब्दुल्ला मस्जिद का इलाका सील, सड़कों पर उतरी फ़ोर्स

locationप्रयागराजPublished: Apr 09, 2020 05:27:00 pm

बीती रात मिले लोगों ने बढ़ाई चिंता पूंछतांछ जारी

Force started to seal the area of Abdullah Mosque on the streets

जमातियों की तादात बढ़ी ,अब्दुल्ला मस्जिद का इलाका सील, सड़कों पर उतरी फ़ोर्स

प्रयागराज | जिले में लगातार जमातियों की संख्या बढती जा रही है। ऐसे में प्रशासन भी अलर्ट है। जमात में शामिल इंडोनेशियाई की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद लाक डाउन को लेकर सख्ती बढ़ा दी गई है। तीन दिन पहले विदेशी जमाती की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने चैकासी बढ़ा दी गई है। वही बीती रात जमाती के घर में शरण लेने वालों सहित विवि के एक प्रोफेसर ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। शहर के पुराने इलाकों में पुलिस सड़कों पर उतर गई है।जिले की सीमाओं को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक़ शहर के 185 नाकों और चौराहों पर बैरियर लगाकर सघन चेकिंग भी करायी जा रही है।


सख्त हुई पुलिस सड़कों पर किया मार्च

लॉकडाउन के उल्लंघन पर पुलिस लोगों के खिलाफ मुकदमे दर्ज कर गिरफ्तारी भी कर रही है। इसके साथ ही वाहनों के चालान और उन्हें सीज करने की भी कार्रवाई की जा रही है। सम्पूर्ण लाक डाउन के 16 वें दिन प्रयागराज में सड़कों पर केवल वही लोग नजर आ रहे हैं जो आवश्यक सेवाओं से जुड़े हुए हैं। चौराहों पर पुलिस द्वारा की जा रही सघन चेकिंग में वाहनों की डिग्गियों को खोलकर भी चेक किया जा रहा है और वाहनों में पास होने के बाद ही उन्हें छोड़ा जा रहा है। वहीं डीएम प्रयागराज भानु चन्द्र गोस्वामी के मुताबिक अभी एक केस ही कोरोना पॉजिटिव आया है। जिसे कोटवा बनी में लेवन वन अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। डीएम का कहना है कि यहां इंडोनेशियाई जमाती के अलावा अभी दूसरा कोई पाजिटिव केस सामने नहीं आया है। हालांकि दो जमातियों की रिपोर्ट अभी पुणे की लैब से आनी बाकी है। एक मामला सामने आने के बाद से ही प्रशासन यहां काफी सख़्त हो गया है। प्रशासन किसी भी तरह की कोई चूक करता नही दिख रहा है।

अब्दुल्ला मस्जिद का इलाका सील
जिलाधिकारी के मुताबिक कोरोना पॉजिटिव जमाती जिस मस्जिद में ठहरा हुआ था। उस इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। डीएम के मुताबिक शेख अब्दुल्ला मस्जिद के एक किलोमीटर के दायरे में रह रहे लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण भी कराया जा रहा है। कोरोना के लक्षण दिखने पर ब्लड की भी जांच करायी जायेगी। इसके साथ ही जमातियों के संपर्क में आये करीब दो सौ लोगों को क्वारेंटाइन भी किया गया है। डीएम के मुताबिक पूरे शहर में लाक डाउन का सख्ती से पालन कराया जा रहा है और सेनेटाइजेशन का भी कार्य कराया जा रहा है। डीएम भानुचन्द्र गोस्वामी के मुताबिक प्रयागराज के मंडल मुख्यालय होने के नाते प्रतापगढ़ के तीन कोरोना पॉजिटिव और कौशाम्बी का एक कोरोना पाजिटिव मरीज को भी कोटवा बनी में लेवल वन हास्पिटल में रखकर उनका उपचार किया जा रहा है।


जानकारी देने की सख्त हिदायत
डीएम के मुताबिक कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टैंसिंग बेहद जरुरी है। इसलिये गली मोहल्लों में भी पुलिस की गश्त और ड्रोन कैमरे से भी निगरानी करायी जा रही है। साथ ही बाहर से आने वालों को अपनी जानकारी देने की सख्त हिदायत भी दी गई है। पुलिस के साथ ही ख़ुफ़िया विभाग भी ऐसे लोगों की जानकारी जुटाने में लगा है जो अहाल के दिनों में बाहर गए थे। सभी संदिग्ध इलाको में गस्त बढ़ा दी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो