scriptसाइबर क्राइम करने वाले चार शातिर अपराधी गिरफ्तार, एक मिनट में बना लेते थे नया एटीएम | Four criminals arrested for cybercrime | Patrika News

साइबर क्राइम करने वाले चार शातिर अपराधी गिरफ्तार, एक मिनट में बना लेते थे नया एटीएम

locationप्रयागराजPublished: Aug 30, 2019 11:39:51 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

उत्तरप्रदेश के सात एम पी में सक्रिय था ये गैंग,क्लोनिंग करने में एक्सपर्ट था ये ग्रुप

Bikaner: Youth arrested with drugs in Chhatargarh

बीकानेर : छतरगढ में नशीली दवा के साथ युवक गिरफ्तार

प्रयागराज. जिले की शाहगंज पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम मिलकर साइबर क्राइम में महारत हासिल करने वाले चार अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। जो शातिर साईबर अपराधी है और लगातार जिले और बाहर के प्रदेशों में घटनाओं को अंजाम देते रहे है। एटीएम से पैसा निकालने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के चार अभियुक्तों को मुखबिर की सूचना पर लीडर रोड से गिरफ्तार कर किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से लैपटॉप, दो कार्ड रीडर, राइटर, मोबाइल फोन, 34 एटीएम कार्ड और लगभग तीस हजार रूपये, मोटरसाइकिल बरामद हुई है। इन आरोपियों पर पहले से लूट के दो मुकदमे दर्ज हैं ।
पुलिस के मुताबिक क्राइम ब्रांच मे भी अभियुक्तों के खिलाफ पांच मुकदमे दर्ज हैं। इसके अलावा मध्य प्रदेश में भी इन आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हैं। जिसकी जांच पुलिस द्वारा की जा रही है। पुलिस की पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि प्रयागराज के कई थाना क्षेत्रों और मध्य प्रदेश के कई जिलों में सफलतापूर्वक अपने काम को अंजाम दे रहे थे।
पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने बताया है की एटीएम से पैसा निकालने के क्रम में ये एक बार फिर प्रयागराज आए थे। एसपी क्राइम आशुतोष मिश्रा ने बताया कि यह लोग अपने पास एक एटीएम और कार्ड रीडर रखे रहते हैं।जिस व्यक्ति को पैसा निकालने में दिक्कत होती है, तो कार्ड देखने के नाम पर या अन्य किसी सहायता करने के नाम पर कार्ड नंबर कॉपी कर लेते हैं साथ में मिलकर गैंग काम करता है। गैंग के प्रत्येक सदस्य के काम बटे होते हैं।
कोई कार्ड का नंबर देखता है तो कोई क्लोनिंग करता है। तो कोई पिन पाने की कोशिश करता है पूरी जानकारी एकत्र होने पर एक्सपर्ट की मदद से दूसरा एटीएम कार्ड बना लेते थे। दो दिनों के मैक्सिमम लिमिट का पैसा निकालते थे। जिससे रात करीब 12 बजे ही पैसा निकालने का काम करते थे ।चोरी के पेसे में महारथ यह हाईटेक चार अभियुक्त एक मिनट के अंदर एक कार्ड बना देते हैं। आधे घंटे के अंदर पैसा निकाल लेते हैं।फिलहाल इन्हें पकड़कर जेल भेज दिया गया है।
BY- Prasoon Pandey

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो