scriptफूलपुर लोकसभा में निर्दलीय प्रत्याशी बाहुबली अतीक अहमद को मिला यह चुनाव निशान | fulpur lok Sabha candidate Atiq Ahmad gets symble | Patrika News

फूलपुर लोकसभा में निर्दलीय प्रत्याशी बाहुबली अतीक अहमद को मिला यह चुनाव निशान

locationप्रयागराजPublished: Feb 23, 2018 09:13:19 pm

अतीक का सिम्बल जानने के लिये दिन भर परेशान रहे समर्थक

 Atiq Ahmad gets symble

बाहुबली अतीक अहमद को मिला यह चुनाव निशान

इलाहबाद फूलपुर लोकसभा उप चुनाव के तय समय सीमा के तहत नाम वापसी का समय पूरा होते ही दावेदारों को सिम्बल एलाट कर दिया गया।बता दें कि भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सहित फूलपुर में 22 उम्मीदवारों के बीच चुनावी जंग होगी।भाजपा ने जहां जातीय समीकरण को देखते हुए नामांकन के आखिरी दिन बनारस के पूर्व मेयर कौशलेंद्र सिंह पटेल को अपना प्रत्याशी घोषित किया । तो वहीं समाजवादी पार्टी ने वरिष्ठ कार्यकर्ता नागेंद्र सिंह पटेल को अपना उम्मीदवार घोषित किया है । साथ ही कांग्रेस ने इस सीट पर नेहरु गांधी परिवार के बेहद करीबी रहे वरिष्ठ कांग्रेसी नेता के बेटे मनीष मिश्रा को उम्मीदवार के तौर पर उतारा है।

अतीक ने बढ़ाया रोमांच
नामांकन के बाद नाम वापस लेने का समय पूरा होने के बाद ही चुनावी मैदान में उतरे सभी उम्मीदवारों को सिंबल दे दिया गया है। इन सब में सबसे ज्यादा राजनीतिक कौतूहल तब पैदा हुई जब आखरी दिन भाजपा के नामांकन के साथ ही बाहुबली अतीक अहमद ने भी सलाखों के पीछे से अपना पर्चा दाखिल कर दिया । जिसके बाद से लगातार अतीक अहमद सुर्खियों में है । नामांकन करने के बाद इस बात के कयास लगाए जा रहे थे । कि अतीक अहमद का पर्चा खारिज हो सकता है । लेकिन चुनाव आयोग ने अतीक अहमद को चुनावी जंग में बने रहने दिया । और आज बाहुबली अतीक अहमद जो निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर फूलपुर लोकसभा में प्रत्याशी हैं उन्हें भी चुनाव चिन्ह दिया गया है।

निर्दलीय प्रत्याशी अतीक अहमद को मिला टेलीविजन,
बाहुबली अतीक अहमद को भी चुनावी सिंबल दिया गया है।उपचुनाव में अतीक अहमद का चुनाव निशान होगा टीवी इसके पहले अतीक अहमद फूलपुर लोकसभा से समाजवादी पार्टी के सिंबल पर सांसद रह चुके हैं। बताते चलें कि इस समय अतीक अहमद कई गंभीर धाराओं अनिरुद्ध और देवरिया जेल में बंद है।फूलपुर सीट पर आगामी 11 मार्च को मतदान होना है।और 14 मार्च को परिणाम की घोषणा होगा ।गौरतलब है कि फूलपुर लोकसभा सीट पर केशव प्रसाद मौर्या पहली बार भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर सांसद चुने गए ।लेकिन सूबे की सियासत में सक्रिय होने के बाद केशव प्रसाद मौर्य प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बने, जिसके बाद से उनके इस्तीफे के बाद से फूलपुर लोकसभा की सीट खाली चल रही थी ।

इस प्रकार एलाट हुए सिम्बल
इसी के साथ प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह का आवंटन भी कर दिया गया।नाम वापस लेने वालों में अपना दल के प्रेम चन्द्र एवं निर्दलीय सुशीला सिंह रहे। चुनाव चिन्ह आवंटन में भाजपा के कौशलेन्द्र सिंह पटेल को कमल, समाजवादी पार्टी के नागेन्द्र प्रताप सिंह पटेल को साइकिल, इण्डियन नेशनल कांग्रेस के मनीष मिश्रा को हाथ, बहुजन मुक्ति पार्टी के कन्हैया लाल को चारपाई, अम्बेडकर युग पार्टी के कमला प्रसाद को डबल रोटी, राष्ट्रीय बन्धुत्व पार्टी के गणेश जी त्रिपाठी को गैस का चूल्हा, नेशनल डेम्रोक्रेटिव पीपुल्स फ्रंट के डी.डी गुप्ता को प्रैशर कुकर, परिवर्तन समाज पार्टी के पत्रकार रईस अहमद खान को आटो रिक्शा, लोहिया संयुक्त समाजवादी पार्टी के रमेश कुमार को टैक्टर चलाता किसान, प्रगतिशील समाज पार्टी के वरूण देव पाल को हेलमेट, भारतीय कामगार पार्टी के शमशेर बहादुर पटेल को कप और प्लेट, भारतीय संगम पार्टी के सुधा पटेल को बल्ला, भारतीय किसान सेना लोकतांत्रिक के सुरेश चन्द्र उपाध्याय को डीजल पम्प चुनाव चिन्ह दिया गया। निर्दलीय प्रत्याशी अतीक अहमद को टेलीविजन, अशोक कुमार को बैटरी टार्च, डा नीरज को गैस सिलेण्डर, डा रमेश प्रकाश वर्मा को बाल्टी, राजेन्द्र प्रसाद को ट्रक, राजेश यादव को टेलीफोन, राम मनोहर सिंह को छड़ी, सर्वेश को एअर कंडीशनर व हसन एखलाक उर्फ रिजवान नीवां को कांच का गिलास चिन्ह का आवंटन किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो