scriptपेशी पर जा रहा जर्मन कैदी पुलिस हिरासत से इलाहाबाद से फरार, सुरक्षा एजेंसियां एलर्ट | German Prisoner absconded from Train in Police Custody | Patrika News

पेशी पर जा रहा जर्मन कैदी पुलिस हिरासत से इलाहाबाद से फरार, सुरक्षा एजेंसियां एलर्ट

locationप्रयागराजPublished: Apr 23, 2018 10:35:45 pm

हिमाचल प्रदेश में पेशी के लिये ले जाया जा रहा जर्मन नागरिक इलाहाबाद में ट्रेन से कूदकर फरार। एसआई व सिपाही समेत चार निलंबित।

German Prisoner Eric Holger Escaped

जर्मन नागरिक एरिक होल्गर फरार

इलाहाबाद/सोनभद्र. यूपी के सोनभद्र में राबर्ट्रसगंज रेलवे स्टेशन से छह महीने पहले मारपीट के आरोप में पकड़ा गया जर्मन नागरिक इलाहाबाद के बमरौली के पास रविवार की रात चलती ट्रेन से कूदकर फरार हो गया। उसे पुलिस हिरासत में पेशी के लिये हिमाचल प्रदेश के कुल्लू ले जाया जा रहा था। वह चलती ट्रेन से आउटर पर कूदकर फरार हो गया। जर्मन नागरिक धूमंगनज थाना क्षेत्र में पुलिस वालों को चकमा देकर भागा। पुलिस की टीमें फरार जर्मन नागरिक की तलाश में जुटी हैं। उसे गुरमा जिला जेल से रविवार की रात हिमाचल प्रदेश के कुल्लू न्यायालय में पेशी के लिए ले जाया जा रहा था। इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस अधीक्षक ने उसे पेशी पर ले जा रहे एक दारोगा और तीन सिपाहियों को निलंबित कर दिया है।
 

मिली जानकारी के मुताबिक बीते छह नवंबर को राबर्ट्रसगंज रेलवे स्टेशन पर सेक्शन इंजीनियर के साथ विवाद व मारपीट के आरोप में जर्मन नागरिक एरिक होल्गर को पकड़ा गया था। जांच में उसका वीजा फर्जी पाया गया। उस पर अपने वीजा में तारीखों में हेरफेर और मारपीट समेत कई मामले देश में कई जगह दर्ज हैं। उसे गलत तरीके से यहां रहने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। न्यायालय के आदेश पर उसे सोनभद्र के गुरमा जिला जेल में बंद किया गया।
उसके खिलाफ हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में भी मारपीट का एक मुकदमा दर्ज है। उसी मामले की सुनवाई के लिये 24 अप्रैल को एरिक की कुल्लू कोर्ट में पेशी थी। आरोपी एरिक होल्गर को सोनभद्र पुलिस का एक दारोगा और तीन सिपाही लेकर मंडुवाडीह दिल्ली सुपरफास्ट ट्रेन से दिल्ली के लिए रवाना हुए। रात करीब ढाई बजे ट्रेन जब इलाहाबाद के धूमनगंज थाना क्षेत्र में आने वाले बमरौली से एरिक कूदकर फरार हो गया। इस मामले में पुलिस के एक एसआई और तीन सिपाहियों समेत कुल चार लोगों को निलंबित कर दिया गया है।
by Prasoon Pandey
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो