script

#KUMBH 2019: कुंभ से निष्कासन के बाद गोल्डेन बाबा ने एक वीडियो जारी कर कहा, फैसले के खिलाफ जाऊंगा हाईकार्ट

locationप्रयागराजPublished: Jan 17, 2019 08:25:49 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

गोल्डन बाबा ने कहा, प्रशासन के फैसले के खिलाफ जाऊंगा हाईकोर्ट, सभी जलते हैं मेरी प्रतिष्ठा से

up news

गोल्डन बाबा ने कहा, प्रशासन के फैसले के खिलाफ जाऊंगा हाईकोर्ट, सभी जलते हैं मेरी प्रतिष्ठा से

प्रसून पाण्डेय

प्रयागराज. कुंभ से निष्कासन के बाद जिस गोल्डेन बाबा बैकफुट पर माना जा रहा था अब वही बाबा प्रशासन को पूरी तरह से घेरने के मूड में दिख रहे हैं। गुरूवार को गोल्डेन बाबा ने एक वीडियो जारी कर कहा है कि वो इस पूरे मसले पर हाईकोर्ट का रूख करेंगे कि आखिर उन्हे कुंभ से निष्कासित किया गया। उन्होंने प्रशासन और कुछ साधु-संतों पर गंभीर आरोप लगाए हैं।
दरअसल, एक विवाद के बाद प्रयागराज में कुंभ पुलिस ने पहले उन्हें हिरासत में लिया था, फिर मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया था। जिसके बाद उन्हें निजी मुचलके पर छोड़ा गया था। अभी यह मामला ठंडा भी नहीं पड़ा था कि कुंभ प्रशासन ने उनके निष्कासन का फरमान सुना दिया। निर्देश दिया गया कि कुंभ में उन्हें नहीं रहना है। प्रशासन ने उनकी जमीन भी जब्त कर ली।
गोल्डन बाबा जब से प्रयागराज पहुचें थे,लगातार उनके भक्त अनुयाई उनके पास पंहुच रहे थे। लेकिन कुंभ की तैयारियों के बीच उनकी सुरक्षा में तैनात सिपाही को धमकी देने और दूसरे राज्य में ले जाने के आरोप का लगा। यग मामला इतना तूल पकड़ा कि गोल्डन बाबा के खिलाफ जूना अखाड़े में पंचायत हुई जिसमें गोल्डन बाबा पर दोष सिद्ध पाया गया। इनके खिलाफ कार्यवाही करते हुए इनको महामंडलेश्वर पद से हटा दिया गया।
गोल्डन बाबा देश के सबसे बड़े अखाड़े जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर पद पर लंबे समय से काबिज थे। जूना अखाड़े से जुड़े गोल्डन बाबा देशभर में अपने स्वर्ण आभूषण के श्रृंगार के कारण चर्चित हैं। गोल्डन बाबा का रुतबा और हनक किसी से छिपी नहीं रही। कुंभ -अर्धकुंभ सिंहस्थ में गोल्डन बाबा सुर्खियों में रहते है, लेकिन 2019 का कुंभ उनके लिए अच्छा साबित नहीं हुआ।

ट्रेंडिंग वीडियो