Patrika Positive: राहत भरी खबर, प्रयागराज कोरोना एक्टिव केस की टाॅप टेन लिस्ट से हुआ बाहर

Patrika Positive: यूपी का प्रयागराज कोरोना एक्टिव केस वाले टाॅप टेन जिलों की सूची से बाहर हो गया है। बीते महीने 10 अप्रैल को प्रयागराज यूपी का दूसरा सबसे अधिक कोरोना एक्टिव केस वाला जिला था।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

प्रयागराज. कोरोना संकट के बीच राहत भरी खबर है। कोरोना संकट की दूसरी लहर से बुरी तरह जूझ रहा प्रयागराज कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों की टाॅप टेल लिस्ट से बाहर हो गया है। कोविड के मामले घटने लगे हैं। यहां ठीक होने वालों की दर भी काफी है। यही वजह है कि जहां बीते महीने प्रयागराज टाॅप टेन की इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर था वहीं मई में अब वह इस लिस्ट से बाहर निकल चुका है।

 

शासन की ओर से जारी हुई लिस्ट

कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक सक्रिय मामलों वाले 10 जिलों की टाॅप टेन लिस्ट (Corona Active Case District List) सरकार की ओर से जारी की गई है। प्रयागराज (Prayagraj) इस लिस्ट से बाहर 11वें नंबर पर है। लिस्ट में प्रयागराज से उपर लखनऊ, मेरठ, वाराणसी, कानपुर नगर, गौतमबुद्ध नगर, मुरादाबाद, गोरखपुर, सहारनुपुर, बरेली और झांसी जैसे जिले हैं। इन जिलों में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामले अधिक हैं।

 

एक माह में दूसरे नंबर से 11वें नंबर पर

सरकार की ओर से बीते 10 अप्रैल को यूपी के 75 जिलों में प्रयागराज कोरोना के सक्रिय मामलों के आधार पर दूसरे नंबर का जिला बन गया था। इसके बाद लगातार चिकित्सकीय सुविधा, ऑक्सीजन की उपलब्धता और आम लोगों की सहभागिता से यहां हालात काफी सुधरे हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि एहतियात और सकारात्मक प्रयासों के चलते ऐसा हुआ है और इसे आगे भी जारी रखना चाहिये। मास्क का इस्तेमाल और सोशल डिस्टेंसिंग व सेनेटाइजन के इस्तेमाल और साबुन से हाथ धोना जारी रखें।

 

ये हैं टाॅप टेन जिले

क्रम संख्या जिला एक्टिव केस क्रम संख्या जिला एक्टिव केस
1 लखनऊ 23609 6 मुरादाबाद 8068
2 मेरठ 12704 7 गोरखपुर 7912
3 वाराणसी 9704 8 सहारनपुर 7615
4 कानपुर नगर 9075 9 झांसी 6445
5 गौतम बुद्ध नगर 8265 10 बरेली 6387

11 प्रयागराज 6129
coronavirus
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned